Home > Archived > भारत - अमेरिका: नरेन्द्र मोदी ने कि 20 दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ मीटिंग, कहा- भारत में करो निवेश

भारत - अमेरिका: नरेन्द्र मोदी ने कि 20 दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ मीटिंग, कहा- भारत में करो निवेश

भारत - अमेरिका: नरेन्द्र मोदी ने कि 20 दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ मीटिंग, कहा- भारत में करो निवेश
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन रविवार को वाशिंगटन में अमेरिका की 20 दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की। उन्होंने जीएसटी को गेमचेंजर बताते हुए भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया।

अमेरिका वाशिंगटन स्थित विलार्ड होटल में चली बैठक में प्रधानमंत्री ने बताया कि एनडीए की सरकार आने के बाद से भारत में व्यापार के लिए अनुकूल माहौल पैदा हुआ है। इसके लिए हजारों स्तर पर बदलाव किए गए और वर्तमान में भारत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के लिए सबसे अनुकूल जगहों में से है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल वागले ने प्रधानमंत्री मोदी के हवाले से ट्वीट कर बताया कि दुनिया इस समय भारत की ओर देख रही है। मौजूदा सरकार ने करीब सात हजार बदलावों के साथ व्यापार और उद्योग के लिए अब तक का सबसे अनुकूल माहौल पैदा किया है। प्रधानमंत्री ने सभी सीईओ से कहा कि अमेरिकी कंपनियों के लिए इस समय भारत में निवेश का सुनहरा मौका है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सीईओ की बातों को भी ध्यान से सुना और उनकी आशंकाओं, जिज्ञासाओं को शांत किया।

ये CEOs रहे उपस्थित

बैठक के दौरान एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक, माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नदेला, गूगल के सुंदर पिचाई, सिस्को के जॉन चैम्बर्स, अमेजन के जेफ बेजोस के अलावा अन्य कई दिग्गज कंपनियों के सीईओ उपस्थित रहे।

Updated : 2017-06-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top