Top
Home > Archived > हमारी बस्ती में एक महीने से नहीं आ रहा है पानी

हमारी बस्ती में एक महीने से नहीं आ रहा है पानी

हमारी बस्ती में एक महीने से नहीं आ रहा है पानी

-नगरीय विकास मंत्री से बोली महिलाएं, क्या हमने कोई पाप किया है
-मंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार, पूछा कहां रुकी हैं फाइलें, पार्षद -बोले-अड़ंगा डालते हैं नगर निगम के अधिकारी

ग्वालियर |
मैडम, क्या हम लोगों ने कोई पाप किया है, जो हमें एक महीने से पानी नहीं मिल रहा है। पाइप लाइन बिछी होने के बाद भी हमारे यहां तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है, जबकि हर महीने पानी का बिल आ रहा है, लेकिन पानी नहीं आ रहा है। यह बात बुधवार को वार्ड 19 के बलराम नगर में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान नगरीय विकास मंत्री मायासिंह से क्षेत्रीय महिलाओं ने कही। इस पर श्रीमती सिंह ने नगर निगम अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पानी क्यों नहीं आ रहा है, जिस पर कोई भी अधिकारी जवाब नहीं दे पाया।

श्रीमती सिंह ने महिलाओं को आश्वासन देते हुए कहा कि वार्ड में पानी के लिए टैंकरों की व्यवस्था कर घरों तक पानी पहुंचाया जाएगा। श्रीमती सिंह ने नगर निगम अधिकािरयों से साफ शब्दों में कहा है कि लोगों की समस्याओं का समय पर समाधान पूर्वक निराकरण न करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। पार्षद बलवीर सिंह तोमर ने श्रीमती सिंह को अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से भी अवगत कराया। उन्होंने बताया कि विकास के कई कार्यों के प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं, लेकिन नगर निगम अधिकारियों का रवैया अड़ंगा डालने वाला है।

श्रीमती सिंह ने कहा कि विकास कार्यों में अनावश्यक विलम्ब नहीं होना चाहिए। निर्माण कार्य स्वीकृति के पश्चात तत्काल क्षेत्र में प्रारंभ हो। यह निगम के अधिकारी सुनिश्चित करें। लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं में देरी और उनका समाधान पूर्वक निराकरण न होने की शिकायत पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि निगम के अधिकारी लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करें। उन्होंने कहा कि फाइलें कहां पर रुकी हैं, मुझे बताओ। अगर निगमायुक्त के पास फाइल रुकी है तो बताओ, मैं कल ही बैठक लूंगी।

पैसे देने के बाद भी नहीं मिले नल कनेक्शन
कॉलोनी के नागरिकों ने मंत्री श्रीमती मायासिंह को बताया कि नगर निगम में 85 नल कनेक्शन के लिए पैसा जमा करने के पश्चात भी कनेक्शन प्राप्त नहीं हुए हैं। इस पर श्रीमती सिंह ने निगम अधिकारियों को तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पैसा जमा होने के पश्चात भी कनेक्शन न देना अधिकारियों की लापरवाही को परिलक्षित करती है। ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने तत्काल पानी की पूर्ति के लिए टैंकर से सप्लाई कराने के निर्देश भी दिए।
मायासिंह ने व्यक्त की शोक संवेदना
नगरीय विकास मंत्री मायासिंह ने बुधवार शाम को समाजसेवी जयदीप तिवारी के निधन पर उनके निवास पर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस अवसर पर मुरैना के सांसद अनूप मिश्रा भी उपस्थित थे।
सीमेंट कंक्रीट सड़क का किया भूमि पूजन
नगरीय विकास मंत्री मायासिंह ने बुधवार को वार्ड 19 के बलराम नगर में 36 लाख की लागत से बनने वाली सीमेंट कंक्रीट सड़क का भूमि पूजन किया। कार्यक्रम में महापौर परिषद के सदस्य धर्मेन्द्र राणा, भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामकुमार परमार, क्षेत्रीय पार्षद बलवीर सिंह तोमर, वार्ड 18 के पार्षद जबर सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस दौरान श्रीमती सिंह ने कहा कि सीवर और पेयजल समस्या के निदान के लिए अमृत योजना के तहत शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कराए जाएंगे।

Updated : 2017-06-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top