Home > Archived > ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया 14 जून से 72 घंटे के सत्याग्रह का ऐलान

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया 14 जून से 72 घंटे के सत्याग्रह का ऐलान

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया 14 जून से 72 घंटे के सत्याग्रह का ऐलान
X

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के दौरान मध्यप्रदेश में फैली हिंसा के शांति बहाली के प्रयास में सीएम शिवराज सिंह चौहान कल उपवास पर बैठे थे और आज दूसरी तरफ कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उपवास के खिलाफ 14 जून से 72 घंटे के सत्याग्रह का ऐलान किया है।

खबरों के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया इस दौरान मंदसौर फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवार से मुलाकात करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। पार्टी ने कहा कि शिवराज राज्य में संवैधानिक कर्तव्यों का सही से निर्वाहन नहीं कर रहे हैं।

बीते शनिवार को उपवास पर बैठे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि वह तो किसानों के लिए जिंदगी तक दे देंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बीते वर्षो में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। किसानों को शून्य प्रतिशत पर कर्ज और खाद व बीज के लिए एक लाख रुपए का कर्ज लेने पर 90 हजार रुपए जमा करने का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने कहा कि जब भी किसानों पर विपदा आई वे उनके साथ खड़े हुए। सोयाबीन की फसल को नुकसान होने पर 4800 करोड़ रुपए की राशि बांटी गई, वहीं बीमा की 4400 करोड़ रुपए की राशि किसानों को दी गई।

Updated : 11 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top