Top
Home > Archived > कपिल मिश्रा आप से निलंबित किये गये

कपिल मिश्रा आप से निलंबित किये गये

कपिल मिश्रा आप से निलंबित किये गये


नई दिल्ली। पूर्व जल एवं पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा को आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार शाम हुई आप पीएसी की बैठक में यह फैसला लिया गया। पीएसी की बैठक में कपिल को निलंबित करने के फैसले पर सर्वसम्मति से मुहर लगाई गई। जिसके बाद वह विधायक तो बने रहेंगे लेकिन पार्टी की गतिविधियों में औपचारिक एवं अनौपचारिक रूप से हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

गौरतलब है कि कैबिनेट से निकाले जाने के बाद बागी हुए कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए थे। सीएम पर आरोप लगाए जाने के बाद से ही यह तय हो गया था कि पार्टी कपिल मिश्रा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई जरूर करेगी लेकिन इसका समय निश्चित नहीं था। सोमवार को केजरीवाल एवं सत्येन्द्र जैन पर नये सिरे से भ्रष्टाचार के आरोप लगाये जाने के बाद पार्टी ने आखिरकार मिश्रा को पार्टी से निलंबित करने का फैसला ले लिया।
बता दें कि कपिल मिश्रा को शनिवार शाम अचानक मंत्री पद से हटा दिया गया था। जिसके बाद सरकार ने कहा था कि जल-प्रबंधन की दिशा में सही कामकाज नहीं होने की वजह से मंत्री को हटाया गया है। वहीं कपिल ने दावा किया कि टैंकर घोटाले में कुछ लोगों को बचाने के लिए उन पर कार्रवाई की गई। उन्होंने रविवार को यह आरोप लगाकर सनसनी मचा दी कि उनकी आंखों के सामने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये नकद लिए हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री केजरीवाल अब तक इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। लेकिन, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह सहित सभी नेता कपिल के आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।

Updated : 2017-05-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top