Top
Home > Archived > केंद्र सरकार ने 4 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी दी

केंद्र सरकार ने 4 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी दी

केंद्र सरकार ने 4 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी दी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने मंगलवार को 4 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। जिन कंपनियों के प्रस्तावों को मंजूरी मिली है, उसमें मैसर्स बैक्सटर फार्मास्यूटिकल (एशिया), मैसर्स पैनासा प्रकाशन प्राइवेट लिमिटेड, मैसर्स वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज लिमिटेड हैं।

मंगलवार को वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि 17 अप्रैल, 2017 को आयोजित अपनी 245 वीं बैठक में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की सिफारिशों के आधार पर केंद्र सरकार ने चार एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी दी है। जिसमें मैसर्स बैक्सटर फार्मास्यूटिकल (एशिया) ने 4020 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव रखा है, वहीं मैसर्स पैनासा प्रकाशन प्राइवेट लिमिटेड और मैसर्स वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज लिमिटेड के प्रस्ताव राशि का खुलासा नहीं किया है। मैसर्स वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज लिमिटेड के दो प्रस्ताव हैं।

वहीं विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की बैठक में चार एफडीआई प्रस्तावों को स्थगित करने के लिए सिफारिश की गई है। जिसमें फॉर्मा सेक्टर की मैसर्स बायो मेरियुक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, टेलिकॉम सेक्टर की मैसर्स ब्लूटाउन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, विनिर्माण क्षेत्र की मैसर्स हुइयडा टेक्नोलॉजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और अक्षय ऊर्जा विकास क्षेत्र की मैसर्स गेल रेंडेव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्रमुख है।

Updated : 2017-05-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top