Top
Home > Archived > कपिल मिश्रा के साथ विधानसभा में आप विधायकों ने की मारपीट

कपिल मिश्रा के साथ विधानसभा में आप विधायकों ने की मारपीट

कपिल मिश्रा के साथ विधानसभा में आप विधायकों ने की मारपीट

नई दिल्ली। आप विधायक कपिल मिश्रा ने उपमुख्मंत्री मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके इशारे पर उनके साथ मारपीट की गई है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि कपिल मिश्रा को पकड़कर पीट रहे हैं। हंगामे के बाद मिश्रा को मार्शलों ने सदन से बाहर किया।

दरअसल सदन में दिल्ली सरकार में नवनियुक्त दो मंत्रियो का परिचय दिया जा रहा था। इसी बीच मिश्रा ने केजरीवाल एवं जैन के भ्रष्टाचार से संबंधित एक बैनर लहराया। इस दौरान उन्होंने विधानसभा का विशेष सत्र रामलीला मैदान में आयोजित कराने की मांग की और आप सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। और वे अध्यक्ष के आसन की ओर बढ़ने लगे जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मिश्रा को मार्शलों द्वारा सदन से बाहर कराने का आदेश दिया। मार्शलों के आने से पहले ही आप के विधायकों ने उन्हें लात और घूंसों से मारा-पीटा।

मिश्रा ने कहा कि जब आप विधायक मुझे पीट रहे थे तो केजरीवाल और सत्येंद्र जैन सदन में हंस रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने केजरीवाल के भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था। मुझे सदन में बोलने नहीं दिया, इसलिए मैंने रामलीला मैदान पर एक विशेष सत्र बुलाए जाने की मांग की। मैं इंतजार कर रहा था कि मुझे बोलने का मौका मिलेगा। सीट से आगे बढ़ते ही चार या पांच विधायकों ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी।

मुख्यमंत्री पर हमलावर होते हुए मिश्रा ने कहा कि कितने ही गुंडे भेज दो, सारे राज पदार्फाश करूंगा। उन्होंने कहा कि तीन तारीख को कांस्टीट्यूशन क्लब में जनता के सामने सारे सबूत रखूंगा।

इससे पहले मिश्रा ने केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाया था। इस बारे में मिश्रा ने लोकायुक्त, एलजी और सीबीआई से शिकायत की थी। हालांकि, लोकायुक्त की पूछताछ में कपिल मिश्रा कोई सबूत नहीं दे पाए थे। मिश्रा ने अनशन कर केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद आप नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी भी मांगी थी।

Updated : 2017-05-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top