Top
Home > Archived > बाबरी विध्वंस : आडवाणी- मुरली मनोहर जोशी-उमा भारती के खिलाफ चलेगा आपराधिक साजिश का केस

बाबरी विध्वंस : आडवाणी- मुरली मनोहर जोशी-उमा भारती के खिलाफ चलेगा आपराधिक साजिश का केस

बाबरी विध्वंस : आडवाणी- मुरली मनोहर जोशी-उमा भारती के खिलाफ चलेगा आपराधिक साजिश का केस


बाबरी विध्वंस- आडवाणी- मुरली मनोहर जोशी-उमा भारती के खिलाफ चलेगा आपराधिक साजिश का केस। वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 12 आरोपी मंगलवार को भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ की सीबीआई की विशेष अदालत में पेश् हुए। आडवाणी, जोश और उमा भारती समेत सभी ने सीबीआई कोर्ट से अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करने की मांग की और इस पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इससे पहले अदालत ने सभी आरापियों को निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी।

आडवाणी और जोशी लखनऊ एयरपोर्ट से पहले वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनसे मुलाकात की। वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि मैं खुद को अपराधी नहीं मानती हूं। उन्होंने कहा कि ये खुला आंदोलन था जैसा इमरजेंसी के खिलाफ हुआ था। इस आंदोलन में क्या साजिश थी मुझे पता नहीं अभी।

वरिष्ठ हिन्दुत्ववादी नेता महंत राम विलास वेदान्ती ने कहा कि अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाने वालों में वह भी शामिल थे। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लालकष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की इसमें कोई भूमिका नहीं है, वे निर्दोष हैं। अयोध्या के बाबरी मामले की सुनवाई के सिलसिले में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने आये वेदांती ने कहा, वह अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Updated : 2017-05-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top