Latest News
Home > Archived > भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी, हिज्‍बुल कमांडर समेत मारे गए 8 आतंकी

भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी, हिज्‍बुल कमांडर समेत मारे गए 8 आतंकी

भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी, हिज्‍बुल कमांडर समेत मारे गए 8 आतंकी
X

श्रीनगर। कश्‍मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। एक तरफ जहां एलओसी से सटे रामपुर सेक्‍टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया। वहीं दूसरी सायमू-त्राल सेक्‍टर में जारी मुठभेड़ के दौरान हिज्‍बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर सबजार भट्ट ढेर हो गया। सबजार भट्ट के साथ एक और आतंकी के मारे जाने की खबर है। हालांकि उसकी पहचान नहीं हो सकी है। सबजार को बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिज्‍बुल की कमान सौंपी गई थी। सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

एक अन्‍य आतंकी छिपे होने की भी खबर है। बीते 21 दिनों में उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के अंतर्गत एलओसी पर पाक अधिकृत कश्मीर की तरफ से यह घुसपैठ का तीसरा प्रयास है। इससे पूर्व सात मई को पाकिस्तानी सैनिकों ने कमान पोस्ट के इलाके में आतंकियों की सुरक्षित घुसपैठ कराने का प्रयास किया था, मगर नाकाम रहे।

इसके बाद 10 मई को रामपुर सबसेक्टर में टुरना के पास आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया था, जिसे सिख रेजीमेंट के जवानों ने नाकाम किया। वहीं बीते शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते ने उड़ी सेक्टर में चौकस पोस्ट के इलाके में एक भारतीय निगरानी चौकी पर हमले का प्रयास किया था, मगर जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर बैट के दो सदस्यों को मार गिराया था।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर उल्‍लंघन को लेकर इन दिनों तनाव बढ़ गया है। भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। कुलभूषण जाधव मामले को लेकर भी पाकिस्‍तान काफी तिलमिलाया हुआ है।

सायमू-त्राल (पुलवामा) में शुक्रवार रात को आतंकियों ने सेना की 42 आआर के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला बोल दिया था। हालांकि जवानों द्वारा जवाबी कार्रवाई करने पर आतंकी भाग निकले थे, मगर जवानों ने उनका पीछा कर उन्‍हें दोबारा घेरा था और करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से गोलियां चली थी। इसके बाद आज सुबह साढे सात बजे के करीब फिर से मुठभेड़ शुरू हुई, जो कि जारी है।

सूत्रों ने बताया कि जवानों ने रात को घेराबंदी खत्‍म नहीं की, बल्कि आज सुबह उसे और सख्त करते हुए जैसे ही तलाशी अभियान शुरु किया, आतंकियों ने उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं पूरे इलाके में सुरक्षाबलों व लोगों के बीच हिंसक झड़पों की भी खबर है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

पाकिस्तानी सेना ने बैट हमले में मुंह की खाने के चौबीस घंटे के भीतर ही शनिवार तड़के उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे रामपुर (बारामुला) सबसेक्टर में स्वचालित हथियारों से लैस आतकियों को भारतीय सीमा में सुरक्षित घुसपैठ कराने का प्रयास किया। मगर सतर्क जवानों ने घुसपैठ के इस प्रयास को नाकाम करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया। वहीं उनके अन्य साथियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के मद्देनजर पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी है। इस बीच, दो और आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई है।


Updated : 2017-05-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top