Top
Home > Archived > साड़ी को फ्लोर टच रखते हुए पहनें

साड़ी को फ्लोर टच रखते हुए पहनें

साड़ी को फ्लोर टच रखते हुए पहनें
X

ग्वालियर| महिलाएं साड़ी में बहुत ही सुदंर दिखती हैं। साड़ी को किसी भी मौके पर पहना जा सकता है। क्रॉस पैटर्न साड़ी को बांधते समय साड़ी का पल्ला थोड़ा बड़ा रखें। पहले साड़ी को सामान्य तरीके से बाधें फिर पूरी साड़ी को दाएं से बाएं दिशा में ले जाते हुए फ्लोर टर्च रखते हुए पहने। साथ ही साड़ी को थोड़ा सा टाइट बाधें यह कहना था ट्रेनर नीतू खस का। जेसीआई मृगनयनी द्वारा आयोजित 15 दिवसीय ब्यूटीपार्लर प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिन हुजरात स्थित मिरेकल ब्यूटीपार्लर में महिलाओं को विभिन्न तरीको से साड़ी बांधना सिखाया गया।

नीतू खस ने कहा कि क्रॉस पैटर्न साड़ी को पहनते समय एक बात का ध्यान रखे कि इसमें दो से तीन प्लेट्स बनाएं साथ ही अगर आप सिर पर पल्ला रखना चाहते हंै तो इस पैटर्न की साड़ी में रख रखते हंै। इस पैटर्न को पहनने में काफी आसान है। इसे आप बिना किसी की मदद लिए स्वयं बांध सकती हैं। महिलाओं के साथ-साथ युवतियां भी इस स्टाइल को वियर कर सकती हैं। वहीं शिविर में उपस्थित जेसीआई मृगनयनी की अध्यक्ष गुलनाज जावेद ने साड़ी पहनने की बारीकियों के बारे में महिलाओं को जानकारी दी। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष गुरप्रीत कौर, अंजनी बत्रा, एवं संस्था की रेखा चौहान, संगीता सिंह जादौन, शिखा कुशवाह, पूजा राठौर, कविता पाल सहित कई महिलाएं उपस्थित थीं।

इस शिविर का आयोजन पन्द्रह दिन तक किया जाएगा। इसमें हेअर कट, हेअर स्टाइल, मेनीक्योर-पेडीक्योर, दस प्रकार से साड़ी बांधना एवं फेशियल आदि को बारीकी से सिखाया जाएगा।

Updated : 2017-05-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top