Top
Home > Archived > दसवीं में फेल छात्रा ने जहर खाकर दी जान, अधेड़ ने भी खाया जहरअलग-अलग हादसों में सात की मौत

दसवीं में फेल छात्रा ने जहर खाकर दी जान, अधेड़ ने भी खाया जहरअलग-अलग हादसों में सात की मौत

ग्वालियर, न.सं.। परीक्षा परिणाम आने के बाद एक और छात्रा ने फेल होने पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दसवीं कक्षा की छात्रा ने देर रात जहर खा लिया था और अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं एक अधेड़ ने भी जहर खाकर जान दे दी। पुलिस ने दोनों मामलों में जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी है।

गोले का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित नारायण विहार कॉलोनी में रहने वाले जितेन्द्र दोहरे की बेटी पूजा उम्र 16 वर्ष कक्षा दसवीं की छात्रा थी। शुक्रवार को आए परीक्षा परिणाम में पूजा अनुत्तीर्ण हो गई थी। दिन भर वह अनुत्तीर्ण होने पर मायूस रही और फिर निराशा से इतनी घिर गई कि उसने आत्महत्या करने की ठान ली। पूजा ने देर रात में जहर खा लिया। पूजा की हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां पर उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया गया है कि पूजा पढ़ाई में होशियार थी और माता-पिता को भी अच्छे परिणाम की उम्मीद थी, लेकिन असफलता मिलने पर हताश पूजा ने आत्महत्या कर ली। वहीं दूसरी तरफ सिरोल थाना क्षेत्र स्थित फूटी कॉलोनी में रहने वाला कमलेश पुत्र कल्याण जाटव उम्र 45 वर्ष मूलत: सोनी-बिजौली का निवासी था। बीती रात कमलेश ने जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। आत्महत्या का कारण गृहक्लेश बताया जा रहा है। अस्पताल से सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम कर आत्महत्या के कारणों की पतारसी प्रारंभ कर दी है।

पत्नी दोनों पैरों से दिव्यांग, शव छोड़कर भागा ठेकेदार
ग्वालियर। दोनों पैरों से दिव्यांग पत्नी और मासूम बेटे का भरण-पोषण करने के लिए मजदूरी करने वाले युवक का काम करते समय मौत से सामना हो गया। बिजली के खम्बे पर काम कर रहे मजूदर की करंट लगने से मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही ठेकेदार अस्पताल से फरार हो गया। पुलिस हादसे की पड़ताल कर रही है। मुरार थाना क्षेत्र स्थित बंशीपुरा में रहने वाले शिवनारायाण कुशवाह उम्र 40 वर्ष एमईएस में ठेकेदारी पर बिजली का काम करता था। हर रोज की तरह शिवनारायण काम करने के लिए घर से निकला था। बताया गया है कि ठेकेदार सागर ने उसे छावनी क्षेत्र में अन्य कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए भेजा था। सुबह बिजली के खम्बे पर काम करते समय शिवनारायण को जोरदार करंट लगने से वह बेसुध हो गया। शिवनारायण को आनन-फानन में उठाकर निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकत्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि जिस समय शिवनारायण लाइन पर काम करने के लिए चढ़ा था, उस समय करंट चालू था। जैसे ही ठेकेदार को शिवनारायण की मौत का पता चला तो वह उसका शव छोड़कर अस्पताल से भाग गया। मृतक की पारिवारिक हालत काफी खराब है। उसकी पत्जी सविता दोनों पैरों से दिव्यांग है तो वहीं बेटा अभिषेक 13 वर्ष का है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर हादसे की जांच-पड़ताल प्रारंभ कर दी है।

दो छात्राओं ने उठाया आत्मघाती कदम, एक की जान बची
तानसेन नगर की रहने वाली प्रज्ञा कुशवाह ने बारहवीं में फेल होने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और दीक्षा दीक्षित ने दसवीं में असफलता मिलने पर मच्छर मारने वाला आॅल आउट पी लिया था, जिसे उपचार के बाद बचा लिया गया। अभी चौबीस घण्टे भी बीते नहीं थे कि एक और छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

परिजन बच्चों को तनाव से रखें दूर
अपने बच्चों की असफलता के बाद उनको तनाव से दूर रखने के लिए परिजन उचित सलाह देकर आगे अच्छी तैयारी के साथ परीक्षा देने के लिए प्रोत्साहित करें। यदि बच्चा तनाव में दिख रहा है तो उस पर हर समय नजर रखें। गला काट प्रतियोगिता के समय बच्चे काफी तनाव ले लेते हैं।

लावारिस हालत में मिले वृद्ध की मौत
गोले का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित सांची दूध डेयरी के पास 10 अप्रैल को लावारिस हालत में 70 वर्षीय वृद्ध पड़ा मिला था। 108 की सहायता से वृद्ध को उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान वृद्ध ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

सड़क हादसे में दो की मौत
माधवपुरा गोल पहाड़िया का रहने वाला विजय पुत्र शिवराम साहू उम्र 30 वर्ष शुक्रवार को अपने साथी के साथ कार से जा रहा था तभी मोहना हाइवे पर तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने कार को टक्कर मार दी। सड़क हादसे में घायल विजय ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि उसके साथी की हालत सामान्य बताई जा रही है। वहीं गोले का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित गोवर्धन कॉलोनी गेट के सामने से नौ अप्रैल को गंगासिंह पुत्र पुत्तूसिंह भदौरिया उम्र 50 वर्ष निवासी चकनगर इटावा जा रहे थे तभी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। वाहन की टक्कर से घायल गंगासिंह ने असपताल में दम तोड़ दिया।


आठवीं के छात्र ने लगाई फांसी

जनकगंज थाना क्षेत्र स्थित सत्यनारायण की टेकरी पर रहने वाले आठवीं के छात्र प्रदीप पुत्र शिवनारायण शर्मा उम्र 16 वर्ष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि प्रदीप की मां गांव गई थी और प्रदीप घर पर अकेला था। बताया गया है कि प्रदीप ने शनिवार को दिन में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोपहर तीन बजे जब मां गांव से लौटी और उसने कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गई। बेटा फांसी के फंदे पर झूल रहा था। आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

Updated : 2017-05-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top