Top
Home > Archived > अब मथुरा की चौम्पियंस एकेडमी दिलाएगी आईआईटी और एम्स में प्रवेश

अब मथुरा की चौम्पियंस एकेडमी दिलाएगी आईआईटी और एम्स में प्रवेश

मथुरा। ब्रज मण्डल के जो छात्र-छात्राएं देश के श्रेष्ठतम संस्थानों से डाक्टर या इंजीनियर बनना चाहते हैं उन्हें अब अपने सपनों को साकार करने के लिए दिल्ली, कोटा या आगरा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि मथुरा को शीघ्र ही चौम्पियंस एकेडमी के रूप में एक शिक्षा की सौगात मिलने जा रही है। चौम्पियंस एकेडमी में न केवल सुयोग्य, अनुभवी शिक्षक तालीम देंगे बल्कि छात्र-छात्राओं को सरल भाषा में सम्पूर्ण पठन-पाठन सामग्री भी मुहैया कराई जाएगी।


आज हर युवा मन अपने करियर को लेकर परेशान है। उसकी समझ में ही नहीं आता कि आईआईटी, जेईई, एनईईटी, एम्स की कठिन प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कहां से और कैसे करें। यह परेशानी सिर्फ छात्र-छात्रा को ही नहीं उसके अभिभावक को भी हलाकान-परेशान करती है। मथुरा और उसके आसपास के छात्र-छात्राओं के सामने आज इन परीक्षाओं की तैयारी एक चुनौती के रूप में है। छात्र-छात्राओं की इसी समस्या को दूर करने के लिए मथुरा में शीघ्र ही चौम्पियंस एकेडमी खुलने जा रही है। अब छात्र-छात्राओं को अपना करियर संवारने के लिए दूसरे शहरों की तरफ नहीं भागना पड़ेगा क्योंकि चौम्पियंस एकेडमी का उद्देश्य ही मथुरा और उसके आसपास के विद्यार्थियों को ऐसी तालीम देना होगा ताकि वे अपने सपनों को साकार कर सकें।


मथुरा के छात्र-छात्राएं अब अपने ही शहर में, एक अच्छे वातावरण में कोटा, दिल्ली, आईआईटी के अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में इन परीक्षाओं की तैयारी कर सफलता के नए आयाम स्थापित कर सकेंगे। चौम्पियंस एकेडमी की संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक डा. मीनू गुप्ता शिक्षा के क्षेत्र में एक सुपरिचित नाम हैं। डा. गुप्ता ने पिछले 20 वर्षों के अपने अथक परिश्रम द्वारा मथुरा में शिक्षा की गुणवत्ता को नए मायने दिए हैं। यह एकेडमी प्रवेश परीक्षाओं के अलावा कक्षा 9, 10, 11 और 12 के छात्र-छात्राओं की नींव मजबूत करने में भी अपना योगदान देगी ताकि वे बोर्ड और स्कूल परीक्षाओं में भी बेहतर प्रदर्शन कर सकें।


चौम्पियंस एकेडमी की संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक डा. मीनू गुप्ता का कहना है कि चौम्पियंस एकेडमी का शुभारम्भ पांच अप्रैल, 2017 को भूतेश्वर रोड ब्रज बिहार वाटिका में होने जा रहा है, इच्छुक छात्र-छात्राएं यहां शीघ्रातिशीघ्र प्रवेश लेकर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। चौम्पियंस एकेडमी मथुरा जनपद के सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करती है।

Updated : 2017-04-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top