Top
Home > Archived > हजारों के लाखों बनाने के चक्कर में गईं दो जानें : एसएसपी

हजारों के लाखों बनाने के चक्कर में गईं दो जानें : एसएसपी

एरच में हुये दो नरबली काण्ड का कप्तान ने किया खुलासा

झांसी। एरच थाना क्षेत्र में पूजा अर्चना के बाद हुई दो हत्याओं के मामले से पर्दा उठाते हुए पुलिस कप्तान ने साफ किया कि हजारों रुपए को लाखों में बदलने के चक्कर में दो युवकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। हालांकि इस घटना को अंजाम देने वाले हत्यारोपी तांत्रिक और उसके दो साथियों को लूटी गई नगदी और आलाकत्ल समेत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया ने बताया कि 17 अप्रैल को पठा गांव के समीप जंगल में दो युवकों को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया गया था। लाशों के समीप ही हवन आदि का सामान भी बिखरा पड़ा था। इससे यह स्पष्ट हो गया था कि हत्या किसी तांत्रिक साधना के दौरान ही हुई है। मामले से पर्दा उठाने के लिए पुलिस की टीमें गठित कर एसपी सुधा सिंह और पीपीएस अधिकारी चंद्रकेश सिंह के नेतृत्व में कार्य किया जा रहा था। सोमवार को पुलिस को मुखबिर खास द्वारा सूचना मिली कि पठा मोंठ तिराहे पर उक्त मामले के आरोपी भागने की फिराक में हैं। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर मामा उर्फ कमल कुशवाहा निवासी गुरारा थाना निवाड़ी मप्र, भानु उर्फ भज्जू रायकवार निवासी कुलपहाड़ महोबा, व किशोरी कुशवाहा निवासी पठा थाना एरच को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से 51 हजार 641 रुपए आलाकत्ल दंराती, कुल्हाड़ी व पूजा हवन का सामान समेत मोबाईल भी बरामद किया। गिरफ्त में आए घटना के मुख्य आरोपी और तथाकथित तांत्रिक मामा ने बताया कि मृतक राहुल और माधव को यह बताया गया था कि दो लाख रुपए लेकर उस तांत्रिक आयोजन में आना है। इस दौरान जितने हजार रुपए वे वहां लाऐगे। उतने लाख में बदल जाएगे। इसके लिए एक बख्से की भी व्यवस्था की गई थी। जो घटना स्थल से बरामद हुआ था। पुलिस कप्तान ने सभी थानाध्यक्षों को गांव में धर्म की आड़ में ढोंग रचाने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आने का आदेश दिया है।

रसिया तांत्रिक है मामा
पुलिस कप्तान ने बताया कि मामा उर्फ कमल कुशवाहा एक रसिया और अय्याश किस्म का व्यक्ति है। अपने तांत्रिक ढोंग में उलझाकर अब तक वह करीब डेढ़ दर्जन महिलाओं और युवतियों को अपना शिकार बना चुका है। मृतक की मां और उसके सहयोगी की मां भी उनमें से एक हैं। तथाकथित तांत्रिक मामा वशीकरण की विद्या में भी पारंगत है।

बीस नाखून बाला कछुआ जलाया और कर दीं दो हत्यायें
पुलिस की मांने तो तांत्रिक मामा ने अपनी तंत्र विद्या के बारे में बताया कि वह आहूति के रूप में बीस नाखून वाला कछुआ को जलाता है और पूजा के बाद धन की बरसात होती है ऐसा ही उसने किया जैसे ही बीस नाखून बाले कछुये को जलाया लेकिन मांगे गये दो लाख न मिलने पर दोनों की हत्या कर दी गयी।

तांत्रिक का पुलिस के आगे नहीं चला तंत्र
जब उक्त ढोंगी तांत्रिक मामा पुलिस गिरफ्त में आ गया तो उसने कई बार अपने बयान में निर्दोषों को भी फंसाने का प्रयास किया। यहां तक कि स्वॉट टीम ने जब उसे दबोचा तब वह मंत्र पढ़कर टीम को अपने वश में करने का ड्रामा करने लगा। लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे बाद में उसने घुटने टेक दिए।

Updated : 2017-04-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top