Top
Home > Archived > होटल ताज मान सिंह की ई-नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट की एनडीएमसी को हरी झंडी

होटल ताज मान सिंह की ई-नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट की एनडीएमसी को हरी झंडी

होटल ताज मान सिंह की ई-नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट की एनडीएमसी को हरी झंडी

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एनडीएमसी को होटल ताज मानसिंह की ई-नीलामी करने की अनुमति दे दी है। एनडीएमसी ने कहा कि ई-नीलामी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और दो हफ्ते के भीतर ई-नीलामी शुरू कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में टाटा ग्रुप की इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) ने इस नीलामी के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसे 27 अक्तूबर को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था और एनडीएमसी को होटल की नीलामी करने को हरी झंडी दे दी थी। उसके बाद कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है।

टाटा ग्रुप के वकील हरीश साल्वे ने कहा था कि इस होटल में ठहरने के लिए मुंबई से काफी लोग आते हैं । सुनवाई के दौरान एनडीएमसी ने अपने फैसले से सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराते हुए कहा था कि हमने फैसला किया है कि होटल की ई-नीलामी की जाए। हम टाटा ग्रुप के लाइसेंस को रिन्यू नहीं कर सकते। कोर्ट ने पूछा था कि आप ई-नीलामी कब करेंगे? तब एनडीएमसी ने कहा था कि इस मसले पर हम आपके फैसले का इंतजार कर रहे हैं । एनडीएमसी के इस फैसले पर टाटा ग्रुप ने कहा था कि वे ई-नीलामी के फैसले के विरोध में अर्जी दायर करेंगे ।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 21 नवंबर को टाटा समूह को राहत देते हुए होटल ताज मान सिंह होटल की नीलामी करने के दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी थी । कोर्ट ने होटल ताज मानसिंह को 31 मार्च के बाद की भी बुकिंग करने की अनुमति दी थी । कोर्ट ने कहा था कि चलते हुए बिजनेस पर रोक नहीं लगा सकते।

Updated : 2017-04-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top