Top
Home > Archived > सोशल मीडिया पर खराब खाने का वीडियो जारी करने वाले जवान तेज बहादुर को बीएसएफ ने किया बर्खास्त

सोशल मीडिया पर खराब खाने का वीडियो जारी करने वाले जवान तेज बहादुर को बीएसएफ ने किया बर्खास्त

सोशल मीडिया पर  खराब खाने का वीडियो जारी करने वाले जवान तेज बहादुर को बीएसएफ ने किया बर्खास्त

नई दिल्ली| जवानों को दिए जाने वाले घटिया किस्म के भोजन को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने वाले जवान तेज बहादुर यादव को बीएसएफ ने बुधवार को बर्खास्त कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि तेज बहादुर यादव को सीमा सुरक्षा बल ने स्टाफ कोर्ट ऑफ इनक्वायरी की रिपोर्ट के आधार पर बर्खास्त कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि जांच में कांस्टेबल दर्जे के जवान द्वारा लगाए गए आरोप गलत पाए गए थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जवान की बखार्स्तगी की कार्रवाई सीमा सुरक्षा बल अधिनियम के तहत की गई। यह अधिनियम अर्द्धसैनिक बल में काम करने वाले सभी जवानों पर लागू होता है।

तेज बहादुर के आरोपों को लेकर बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को अपनी पूरी रिपोर्ट भेजी थी। रिपोर्ट में तेज बहादुर के आरोप गलत पाए गए और उसके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई थी। जांच में यह भी पाया गया था कि तेज बहादुर लगातार गलतियां करता रहा है और उसे कई बार कड़ी सजा भी दी गई है, लेकिन वह अब तक नहीं सुधरा। तेज बहादुर के खिलाफ बीएसएफ कोर्ट की कोर्ट ऑफ इनक्वायरी तभी से चल रही थी।

अधिकारी ने कहा, ‘यादव को अनुशासनहीनता के कुछ आरोपों में दोषी पाया गया। इसमें नियमों और कायदों का उल्लंघन करके वीडियो अपलोड करना भी शामिल है। उनके पास तीन माह के भीतर फैसले के खिलाफ अपील करने का विकल्प है।’


Updated : 2017-04-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top