Top
Home > Archived > केन्द्र के साथ कदमताल कर रही योगी सरकार: राकेश त्रिपाठी

केन्द्र के साथ कदमताल कर रही योगी सरकार: राकेश त्रिपाठी

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उप्र की योगी सरकार को केन्द्र की मोदी सरकार का अनुसरण करने वाली किसानों के प्रति समर्पित सरकार बताया है।

प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बुधवार को कहा कि पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार केन्द्र सरकार के समानान्तर लोहिया आवास, जनेश्वर मिश्र ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना जैसी योजनाएं चलाकर श्रेय बटोरने की कोशिश कर रही थी, जिससे उ.प्र. पर आर्थिक बोझ भी बढ़ रहा था और केन्द्र की योजनाओं का प्रदेश की जनता को लाभ भी नहीं मिल पा रहा था। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद केन्द्र की प्रधानमंत्री आवास योजना, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना समेत सभी योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ उप्र के जनमानस को मिलेगा और प्रदेश के संसाधनों की बचत भी होगी।

त्रिपाठी ने कहा कि वर्तमान योगी सरकार केन्द्र की मोदी सरकार के पदचिन्हों पर चलते हुए किसानों के लिए समर्पित दिख रही है। पहली कैबिनेट बैठक में लघु एवं सीमान्त किसानों की कर्ज माफी का ऐतिहासिक फैसला लिया गया तो वहीं न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद के फैसले ने किसानों को बड़ा सहारा दिया। आलू किसान, गन्ना किसानों के लिए भी दूसरी कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। तीसरी कैबिनेट बैठक में भी 20 कृषि विज्ञान केन्द्र खोलने का निर्णय दूरदर्शिता से भरा हुआ है। किसान फसल बीमा योजना के नए प्रावधानों को मंजूरी देकर व ‘स्वाईल हेल्थ कार्ड’ योजना को लागू करने के निर्णय से किसानों के बेहतरी के अपने दृढ़ संकल्प को भाजपा ने जताया है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बजट को किसान बजट घोषित किया था। उसी तर्ज पर उप्र सरकार भी किसानों के लिए नित नई सौगातें दे रही है। गंगा-यमुना के उपजाऊ क्षेत्र में किसानों की बदहाल दशा भाजपा के लिए चिन्ता का विषय है। भाजपा सरकार किसानों को भरोसा दे रही है कि बिचैलिये, मिल मालिक व सूदखोर अब किसानों का शोषण नहीं कर सकेंगे।

Updated : 2017-04-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top