Home > Archived > आरटीओ के घर छापेमारी में करोड़ों की बेनामी सम्पत्ति का हुआ खुलासा

आरटीओ के घर छापेमारी में करोड़ों की बेनामी सम्पत्ति का हुआ खुलासा

कानपुर। मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग प्रवर्तन टीम ने जनपद में तैनात व्यापार कर ज्वाइंट कमिश्नर व उनकी आरटीओ पत्नी के वीआईपी क्षेत्र स्थित फ्लैट में छापा मारा। कार्रवाई के दौरान आरटीओ द्वारा पास के जनपद में खरीदी गई करोड़ों की प्रापर्टी का खुलासा हुआ। यहीं नहीं बड़े पैमाने पर नये नोटों की करेंसी भी आयकर अफसरों को मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नकदी करोड़ों में बताई जा रही है।

जिले में तैनात आरटीओ सुनीता वर्मा ने साढ़े चार साल में करोड़ों की प्रापर्टी बना ली है। यह खुलासा आयकर की प्रवर्तन टीम द्वारा उनके आवास पर मारे गए छापे में हुई। बेनामी सम्पत्ति से जुड़े फतेहपुर के जहानाबाद में खरीदी गई जमीन दस्तावेज मिले हैं। यही नहीं उनके ज्वाइंट कमिश्नर पति के नाम पर भी करोड़ों की जायदाद मिलने के पुख्ता सबूत आयकर को मिलें। सबसे बड़ा चौकाने वाला तथ्य छापेमारी में यह निकलकर आ रहा है कि टीम को एक करोड़ से अधिक की नगदी कार्रवाई के दौरान आरटीओ के आवास पर मिली है। सुबह आठ बजे से चल रही कार्रवाई दोपहर तक चलती रही। लगभग सात से आठ घंटे चली कार्रवाई के दौरान आरटीओ व उनके पति से भी पूछतांछ की गई। यहीं नहीं उनके कर्मचारियों से भी उनके बारे में पड़ताल हुई।

आयकर की टीम को एक डायरी मिली है जिसमें कई बड़े ट्रांसपोर्टरों के नाम, नम्बर हैं। इनसे सांठगांठ के भी साक्ष्य मिलने से कुर्सी व पद का दुरूपयोग करने की बात खुलकर सामने आ रही है। आयकर कमिश्नर अवधेश तिवारी ने बताया कि अधिकारी पति-पत्नी के पास आय से अधिक सम्पत्ति के साथ नगदी बरामद करते हुए कार्रवाई की जा रही है। हालांकि की उन्होंने बरामद रकम व सम्पत्ति के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया गया।

आयकर की टीम को मालूम हुआ है कि आरटीओ अपने साथ चार कर्मचारियों को लेकर चलती है। जो जनपद में कहीं भी चेकिंग के नाम पर वाहनों से वसूली के साथ ओवर लोड वाहनों से जमकर उगाही करते है। इन चार कर्मचारियों के बारे में आरटीओ से पूछतांछ की जा रही है। माना जा रही है कि उनके साथ यह लोग सालों से हैं। जिसके चलते इनके पास भी आरटीओ की बेनामी सम्पत्ति रखे जाने का शक है। इसको लेकर भी आयकर की टीम इन फर्जी कर्मचारियों का ब्योरा जुटाकर कार्रवाई की जद में लाने की तैयारी में जुटी गई है।

Updated : 2017-04-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top