Latest News
Home > Archived > भुवनेश्वर ने मनन वोहरा के प्रयासों पर फेरा पानी, रोमांचक मैच में 5 रन से हारा पंजाब

भुवनेश्वर ने मनन वोहरा के प्रयासों पर फेरा पानी, रोमांचक मैच में 5 रन से हारा पंजाब

भुवनेश्वर ने मनन वोहरा के प्रयासों पर फेरा पानी, रोमांचक मैच में 5 रन से हारा पंजाब
X

हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण के 19 वें मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कातिलाना गेंदबाजी (19 रन देकर 5 विकेट) की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बेहद ही रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम मनन वोहरा के 95 रनों की बदौलत 19.4 ओवरों में 154 रन बनाकर आल आउट हो गयी। वोहरा ने अकेले दम पर पंजाब को लगभग मैच जीता दिया था, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में वोहरा और मोहित शर्मा को आउट कर पंजाब के जबड़े से जीत खिंच लिया।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की शुरूआत खराब रही। पंजाब के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला बिना खाता खोले ही भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान मैक्सवेल की फ्लॉप बल्लेबाजी का सिलसिला जारी रहा और वो 10 रन पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वार्नर के हाथों कैच आउट हुए। मोर्गन को मो. नबी ने 13 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मिलर को राशिद खान ने एक रन पर बोल्ड किया साथ ही राशिद ने ही साहा को भी बिना खाता खोले ही बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अक्षर पटेल को हेनरिक्स ने 7 रन पर धवन के हाथों कैच आउट करवाया। पटेल के बाद मोहित शर्मा ने मनन के साथ पिच पर रहे। दूसरे छोर पर मनन शानदार बल्लेबाजी करते रहे। 10 रन बनाकर मोहित कैच आउट हो गए। विकेटों की पतझड़ के बीच मनन वोहरा ने एक छोर थामे रखा और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। भुवनेश्वर कुमार ने अपने चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर पंजाब को आठवां झटका दे दिया है।

मनन वोहरा 50 गेंदों में 9 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 95 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार के पांचवें शिकार बने। भुवनेश्वर ने वोहरा को पगबाधा कर पंजाब की उम्मीदें भी खत्म कर दी। इसके बाद कौल ने इंशात को बोल्ड कर मैच हैदराबाद की झोली में डाल दिया।

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीता और सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। हैदराबाद की खराब शुरुआत के बावजूद कप्तान डेविड वॉर्नर ने धुआंधार 70 रन बनाकर टीम को 159 रन के स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद ने 6 विकेट पर 159 रन बनाए। डेविड वॉर्नर (70) और राशिद खान (0) नॉट आउट रहे। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मोहित शर्मा और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा और केसी करियप्पा को 1-1 विकेट मिला।

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही और टीम ने 10 ओवर में 50 रन पर 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर ने आखिरी ओवरों में धुआंधार पारी खेलकर टीम को 159 के स्कोर तक पहुंचाया। वॉर्नर ने 54 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए। वहीं नमन ओझा ने 20 गेंद 34 रन जोड़े।

हैदराबाद को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा। धवन मोहित शर्मा की बाउंसर को खेलने की कोशिश में विकेटकीपर रिद्धिमन साहा को कैच थमा बैठे। टीम को दूसरा झटका अक्षर पटेल ने दिया। 10वें ओवर में अक्षर की पहली गेंद पर हेनरिक्स ने आगे बढ़कर शॉट लगाने की कोशिश की तभी विकेटकीपर साहा ने फुर्ती दिखाते हुए उनकी स्टंपिंग कर दी। हेनरिक्स के बाद तीसरे विकेट के लिए बैटिंग करने आए युवराज सिंह पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल का शिकार बने।

वहीं 16वें ओवर में नमन ओझा को केसी करियप्पा, 19वें ओवर में दीपक हुड्डा को मोहित शर्मा और आखिरी ओवर में मोहम्मद नबी को संदीप शर्मा ने आउट किया।

Updated : 2017-04-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top