Top
Home > Archived > कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह ने किया द ताज कार रैली का श्रीगणेश

कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह ने किया द ताज कार रैली का श्रीगणेश

आगरा। ताजमहल से होकर चंबल के बीहड़ के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के पशुधन एवं मत्स्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने 90 लग्जरी कार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। चौकिंये मत ये लग्जरी कार थी द आगरा ताज कार रैली में, जिनको होटल क्लार्क शिराज से हरी झंडी दिखाकर और गुडलक बोलकर प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने रवाना किया। इस कार रैली में 15 महिलाओं ने भी हिस्सा लिया है।

होटल क्लार्क शिराज में कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने इन कारों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह कार रैली वास्तव में बड़ी है। इस रैली का का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कर चुके हैं। उन्होंने आयोजकों से कहा कि इस कार्यक्रम को और बड़ा करिए। अगली बार प्रयास रहेगा, कि सीएम योगी आदित्यनाथ और पर्यटन मंत्री रीताबहुगुणा जोशी को भी इस कार्यक्रम में लाया जाए। क्लब के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि कार रैली में शामिल प्रतिभागियों को अपनी कार अच्छी सडक़ और ऊबड़-खाबड़ सडक़ पर भी चलाना है।

इस सडक़ पर अलग-अलग जगहों पर स्पीड लिमिट भी तय है। इसकी जानकारी प्रतिभागियों को एक किताब के जरिए दी गई है। स्पीड लिमिट और बेहतर ड्राइविंग की जांच के लिए पूरे रास्ते में 50 मार्शल तैनात किए गए हैं। उनके पास ऑटोमेटिक स्पीड जांच मशीन है। स्पीड बढऩे पर अंक में कटौती हो जाएगी।

होटल क्लार्क शिराज से शुरू हुई द आगरा ताज कार रैली आगरा से निकलकर बाह, कचौड़ा घाट, बटेश्वर, चंबल की घाटियां, फतेहपुर सीकरी आदि क्षेत्रों में जाएगी। दो दिनों में कुल 550 किलोमीटर की यात्रा सभी प्रतिभागियों द्वारा की जाएगी। पहले पहुंचने वाला विजेता नहीं बन पाएगा, बल्कि बेहतर ड्राइविंग कर पहुंचने वाले प्रतिभागी को विजेता करार दिया जाएगा।

Updated : 2017-04-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top