Top
Home > Archived > क्या आप भी रखती हैं आपने मोबाइल फ़ोन में ये ऐप्स

क्या आप भी रखती हैं आपने मोबाइल फ़ोन में ये ऐप्स

क्या आप भी रखती हैं आपने मोबाइल फ़ोन में ये ऐप्स

फाइटबैक :- यह इंडिया पेसिफिक मोबाइलफोन एप है जो सभी तरह के फोन्स पर काम करता है। यह एप यूजर के मुसीबत में होने पर इसमें दिए गए पेनिक बटन को दबाने पर जीपीएस, एसएमएस, लोकेशन मेप्स, जीपीआरएस, ई-मेल के जरिए तथा फेसबुक अकाउंट पर इमरजेंसी मैसेज भेजता है। इसके अलावा इसमें पांच इमजरेंसी कॉन्टेक्ट नंबर भी डाले जा सकते है जिन पर यह इमरजेंसी मैसेज भेजता है।

बीसेफ :- यह एक अलार्म आधारित मोबाइल फोन एप है जो एसओएस मैसेज भेजता है। इमरजेंसी के समय कोई भी महिला अपने मोबाइल फोन में पहले से फीड नंबर पर मात्र एक बटन को दबादकर घरवालों या रिश्तेदारों को मदद के लिए मैसेज या कॉल कर सकती है। यह एप एंड्रायड, आईओएस और ब्लैकबेरी फोन्स के लिए उपलब्ध है।

लाइफ 360 फेमिली लोकेटर :- यह जीपीएस ट्रेकिंग तकनीक पर आधारित एप है। इस एप की मदद से जीपीएस, वाय-फाय या कॉल ट्रायंगुलेशन तकनीक के तहत यह पता लगाया जा सकता है कि कौनसा फेमिली मेंबर किस जगह पर है। इसके अलावा इसमें भी पेनिक बटन दिया गया है जिसें दबाने पर पेरेंट्स या किसी रिलेटिव को मदद के लिए एसओएस मैसेज किया जा सकता है। यह एप एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के अलावा फीचर फोन्स पर भी काम करता है।

सर्किलऑफ6 :- अपने नाम के मुताबिक इस मोबाइल फोन एप के तहत अपने विश्वसनीय 6 फ्रेंड्स को इसके सर्किल में एड किया जा सकता है। जैसे ही कोई महिला किसी जगह पर अनकंर्फटेबल महसूस करती है तो इस एप की मदद ले सकती है। इसके तहत पहले से प्रोग्राम्ड एसएमएस 6 फ्रेंड्स की सर्किल में यूजर सही-सही लोकेशन के पहुंच जाएगा। यह एप आईओएस गेजेट्स पर काम करता है।

एसओएस विसल :- अपने नाम के मुताबिक ही यह एप इसमें दिए गए बटन को दबाने पर विसल की जोरदार आवाज निकालना शुरू कर देता है। इसी के साथ ही यह यूजर के फ्रेंड्स को भी एसओएस मैसेज भेज देता है। इसकी खास बात ये भी यूजर का मोबाइल फोन साइलेंट होने पर भी यह विसल की जोरदार आवाज निकालता है।

जिमन :- सुरक्षा फीचर्स से लैस यह भी एक अनोखा एप है जो मुसीबत में फंसी महिलाओं को बचाने में कारगर साबित हो सकता है। यह एप अन्य एप्स से कुछ अलग हटकर है। क्योंकि न इसमें कोई विशेष बटन दिया गया है और ना ही कोई इमरजेंसी कॉन्टेक्ट नंबर का झंझट है। सिर्फ एक ही बटन को दबाने पर यह इमरजेंसी नंबर पर वॉयस मैसेज कर देता है। यह एप 24’7 सेवा में जारी रहता है। जिमन एप मोबाइल फोन से सलेक्ट किए गए इमरजेंसी नंबर पर कॉल कर देता है। मुसीबत में फंसने वाली महिला को अपने फोन का पावर बटन 5 सेकेंड के लिए सिर्फ 5 बार दबाना होता है। इसके बाद यह तुरंत इमरजेंसी नंबर पर अलर्ट मैसेज कर देता है। इसके अलावा इसमें लोकेशन ट्रेस तथा वॉयस मैसेज जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए हैं।

Updated : 2017-03-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top