Home > Archived > जम्मू-कश्मीर: त्राल में मुठभेड में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: त्राल में मुठभेड में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: त्राल में मुठभेड में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया
X

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल में मुठभेड में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड में एक पुलिसकर्मी शहीद और एक सीआरपीएफ कॉन्सटेबल घायल हो गए। आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य बुरहान वानी इसी क्षेत्र का रहने वाला था। सेना को शक है कि बुरहान के दाहिने हाथ और हिज्बुल के टॉप कमांडर सब्जार अहमद सहित 2 या 3 आतंकी अब भी यहीं छिपे हुए हैं। सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है और मुठभेड़ अब भी जारी है।

दरअसल सुरक्षों बलों को यहां एक मकान में हिज्बुल मुजाहिदीन के चार-पांच आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस सूचना के आधार पर सेना ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। शाम को सुरक्षा बलों ने जब मकान को घेर लिया, तो इससे बौखलाए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन में मकान का आधा हिस्सा गिरा दिया, लेकिन उग्रवादी तब भी उन पर गोलियां चला रहे थे।

इससे पहले सूत्रों ने बताया कि इस मुठभेड़ के बाद एक पाकिस्तानी आतंकी का शव बरामद हुआ है, जबकि अन्य आतंकियों की तलाश जारी है। मुठभेड़ स्थल पर प्रदर्शनकारियों के जमा होने के कारण इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इन प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ के एक जवान की राइफल छीन ली थी। भीड को खदेड ने के लिए सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। इन झडपों में सीआरपीएफ और पुलिस के सात जवानों सहित करीब 25 लोग जख्मी हो गए।

Updated : 5 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top