Home > Archived > दूसरे की एमएसटी पर यात्रा करते मिले युवक

दूसरे की एमएसटी पर यात्रा करते मिले युवक

दूसरे की एमएसटी पर यात्रा करते मिले युवक
X

स्टेशन पर चला विशेष जांच-पड़ताल अभियान
ग्वालियर|
बिना टिकट ट्रेनों में यात्रा करने वालों के खिलाफ शुक्रवार को रेलवे स्टेशन निदेशक के नेतृत्व में विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना टिकट यात्रियों ने चैकिंग दल से कहा कि आपने हमको तो पकड़ लिया है, जो लोग ट्रेनों के सामान्य कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं उनको क्यों नहीं पकड़ते। बिना टिकट यात्रियों ने चैकिंग दल के सामने तरह-तरह के बहाने बनाए, लेकिन उनकी एक न चली। जिस पर उन्होंनें जुर्माना भरना ही उचित समझा। वहीं डबरा के कुछ युवक दूसरे युवक के टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़े गए। छत्तीसगढ़ व बुदलेख्ांड में से 5 महिलाए बिना अिकट यात्रा करते हुए पकड़ी गई।

रेलवे का राजस्व बढ़ाने की कवायद को लेकर इन दिनों स्टेशनों पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। टिकट चेकिंग अभियान के दौरान लोगों को प्लेटफार्म पर आने से पहले टिकट लेने प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान प्लेटफार्म टिकट बिक्री में जरूर वृद्घि हुई लेकिन यात्री टिकट में कोई फर्क नहीं पड़ा है। यात्री टिकटों की बिक्री आम दिनों की तरह ही रही इसमें कोई खास फर्क नहीं पड़ा। शुक्रवार को चले इस अभियान में 281 बिना टिकट यात्रियों से एक लाख एक हजार 383 रूपए का जुर्माना वसूला।

टीटीई को देख इधर उधर भागे बिना टिकट यात्री
रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को चले चैकिंग अभियान में बिना टिकट यात्री टीटीई को देखकर इधर उधर भागते हुए नजर आए। इतना ही नहीं कुछ बिना टिकट यात्री तो टीटीई से अभद्रता भी करने से भी नहीं चूके।

यात्री सुविधाओं पर नहीं ध्यान
रेलवे प्रशासन द्वारा इन दिनों सिर्फ रेलवे के राजस्व बढ़ाने पर ही जोर दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर यात्री सुविधाओं को लेकर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। क्षेत्रीय स्तर के अधिकारी आते हैं और महज स्टेशन का निरीक्षण कर खानापूर्ति कर वापस लौट जाते हैं।

Updated : 2017-03-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top