Top
Home > Archived > धर्मशाला टेस्ट जीतकर भारत ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

धर्मशाला टेस्ट जीतकर भारत ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

धर्मशाला टेस्ट जीतकर भारत ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा
X

धर्मशाला। धर्मशाला के ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज अपने नाम कर ली है। लोकेश राहुल के नाबाद 51 रन कप्तान अजिंक्य रहाणे की शानदार 38 रन की अविजित पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया की 106 रन की बढ़त का पीछे करते हुए यह जीत दर्ज की। लोकेश राहुल ने सीरीज में छठा अर्धशतक जमाया है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला टेस्ट में 8 विकेट से मात देकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से जीत ली है। सीरीज का पहला टेस्ट पुणे में खेला गया, जहां मेहमान टीम ने 333 रनों से बाजी मारी। भारत ने बेंगलुरु टेस्ट 75 रनों से जीत कर सीरीज में बराबर की। जबकि रांची टेस्ट ड्रॉ रहा था। चौथे और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन भारत ने 106 रनों का टारगेट दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। लोकेश राहुल ने सीरीज में छठा अर्धशतक जमाया वे 51 रन बना कर नाबाद रहे। जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे 38 रन पर अविजित लौटे।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को सस्ते में निपटाने के बाद 106 रन के आसान लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम अब चौथा टेस्ट और गावस्कर-बॉर्डर सीरीज जीत से मात्र 87 रन दूर टीम इंडिया मैच खेलने उतरी। सीरीज के चौथे और निर्णायक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में छह ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 19 रन बनाए। भारत लंच तक स्कोर का पीछा कर जीत दर्ज कर सकता है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक मैच जीत चुकी हैं जबकि एक टेस्ट ड्रा हो चुका है।

Updated : 2017-03-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top