Home > Archived > लंबे गैप के बाद नई नौकरी तलाश में मददगार होंगे ये टिप्स

लंबे गैप के बाद नई नौकरी तलाश में मददगार होंगे ये टिप्स

लंबे गैप के बाद नई नौकरी तलाश में मददगार होंगे ये टिप्स
X

अक्सर बहुत से युवाओं के साथ होता की जॉब वे अपनी पढाई पूरी कर लेते है और साथ ही साथ एक लंबे ब्रेक के बाद फिर जॉब सर्च करते है। व्यक्ति के प्रोफेशनल कॅरियर में सबसे ज्यादा दिक्कतें नौकरी को लेकर रहती हैं। एक लंबे समय के बाद दूसरी जॉब ढूंढना लोगों के लिए मुसीबत बन जाता है। आज हम आपको कॅरियर में कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे कि आप एक लंबे गैप के बाद भी आसानी से नई नौकरी तलाश कर पाएंगे....



*सबसे पहले अपना रिज्यूम पूरी तरह से अपडेट करें। नौकरी पाने के लिए यह सबसे अहम काम है जो आपको सबसे पहले करना होता है। यदि आप कई सालों से जॉब से दूर हैं, तो सबसे पहले एक सही सीवी बनाएं लंबे ब्रेक के बाद वापसी के लिए आपको सीवी में अपने ब्रेक के बारे में कम से कम लिखना चाहिए। इस गैप को भरने के लिए आप सीवी में स्किल्स, एक्सपीरियंस और योग्यताओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।

*अगर आप लंबे समय से नौकरी से दूर हैं और वापसी की चाह रखते हैं, तो उम्मीद कभी न छोड़ें.आप जिस भी सेक्टर में वापसी करना चाहते हैं उसके बारे में ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें। रिसर्च के लिए आप किताबों व इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं। ब्रेक के बाद वापसी के लिए लगातार चीजों के बारे में पढ़ते रहना जरूरी है।

*लंबे समय के बाद नौकरी के लिए इंटरव्यू देना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में यदि आप इंटरव्यू में सफल होना चाहते हैं तो खुद को इंटरव्यू के दौरान कुछ इस तरह प्रेजेन्ट करें जैसे कि आप अब यहीं नौकरी करना चाहते हैं। इसके अलावा अपनी बात को पूरे कॉन्फिडेंस के साथ सामने वाले को अपने काम का भरोसा दिलाएं कि भले ही आप इस फील्ड से दूर रहे हों लेकिन अभी भी इस कार्य को करने में आपको महारत हासिल है।

Updated : 15 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top