Home > Archived > पौने दो लाख लोगों ने कराया पंजीकरण

पौने दो लाख लोगों ने कराया पंजीकरण

भोपाल। प्रदेश में 18 को होने वाले मिल बांचें अभियान के लिए लगभग पौने दो लाख लोगों द्वारा पंजीकरण कराया जा चुका है। इसमें सेवानिवृत्त अधिकारियों से लेकर बेरोजगार तक शामिल हैं। अभियान के तहत के स्कूली बच्चों को पाठ पढ़ाया जाएगा। अभियान के तहत पढ़ाने के लिए पंजीकरण कराने वालों में 451 पीएचडी होल्डर और 12वीं पास 30 हजार लोग शामिल हैं।

18 फरवरी को होने वाले अभियान में मुख्यमंत्री समेत सभी अधिकारी और राजनेता स्कूलों में बच्चों को पाठ पढ़ाएंगे। इनके अलावा पंजीकरण कराने वालों में सरकार के अधिकारी, जनप्रतिनिधि, चिकित्सक, अवकाश प्राप्त अधिकारी, चिकित्सक, वकील, अभियंता सभी पेशे के लोग शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम पहले 28 जनवरी को होने वाला था, लेकिन बाद में इसकी तिथि बढ़ाकर 18 फरवरी कर दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी के संजय गांधी स्कूल के बच्चों को पढ़ाने जाएंगे वे खुद इस स्कूल में पढ़ चुके हैं।

अब तक 79 हजार स्कूलों के लिए हुआ पंजीयन

79 हजार स्कूलों के लिए लोगों ने पंजीयन किया है, जबकि प्रदेश में 1.12 लाख स्कूल हैं अभियान के लिए करीब 35 हजार सरकारी कर्मचारी और 14 जनप्रतिनिधियों ने भी पंजीयन कराया है। इसके अलावा 12 हजार छात्रों और निजी कंपनियों में नौकरी करने वाले 11 हजार लोग 18 फरवरी को स्कूलों में पढ़ाने जाएंगे।

Updated : 2017-02-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top