Top
Home > Archived > बांग्लादेश को हल्के से नहीं लिया जा सकता है: पुजारा

बांग्लादेश को हल्के से नहीं लिया जा सकता है: पुजारा

बांग्लादेश को हल्के से नहीं लिया जा सकता है: पुजारा

हैदराबाद| शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने आज कहा कि भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में भी अपना विजय अभियान जारी रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी लेकिन उन्होंने साथी खिलाड़ियों को आगाह भी किया कि वे अपनी जीत पक्की मानकर नहीं चलें।

भारत और बांग्लादेश के बीच यह टेस्ट मैच नौ फरवरी से खेला जाएगा और पुजारा ने कहा कि पिछली टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को करारी शिकस्त देने के बावजूद मेहमान टीम को हल्के से नहीं लिया जा सकता है। पुजारा ने कहा, ‘वे उपमहाद्वीप में अच्छा खेलते रहे हैं। वह एक ऐसी टीम रही जिसने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हम उन्हें हल्के से नहीं ले सकते हैं। लेकिन यह भी नहीं भूलना चाहिए कि हमने 2016 में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली और उम्मीद है कि हम उसी प्रदर्शन को बरकरार रखने में सफल रहेंगे। अभी हम दुनिया की नंबर एक टीम हैं। हम 2017 में भी 2016 जैसा प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे।

भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी है। उसने इंग्लैंड को तीनों प्रारूपों में शिकस्त दी थी। पुजारा ने कहा, ‘जहां तक रणनीति की बात है तो हम इस पर बाद में बात करेंगे। लेकिन मेरा मानना है कि अगर हम अच्छी क्रिकेट खेलते हैं तो हम निश्चित तौर पर उन्हें हरा सकते हैं।’ उन्होंने कहा कि खेल की परिस्थितियां इस मैच में मायने नहीं रखेंगी क्योंकि उपमहाद्वीप में एक समान होती हैं और ऐसे में जो टीम अच्छी क्रिकेट खेलेगी वह जीत दर्ज करने में सफल रहेगी।

बांग्लादेश के मेहदी हसन के बारे में पूछने पर पुजारा ने कहा कि युवा गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहा है लेकिन जब तक वह उनका सामना नहीं करते तब तक इस बारे में ज्यादा नहीं बोल सकते। पुजारा ने कहा, ‘मैंने उसे इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए देखा। वह अच्छा गेंदबाज लगता है लेकिन उसका सामना करने के बाद ही मैं उसके बारे में ज्यादा जान पाउंगा। उसने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की लेकिन वह विकेट भिन्न था। उस विकेट पर काफी टर्न मिल रहा था। उसने दोनों टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए मैं केवल टेलीविजन पर देखकर उसकी गेंदबाजी पर अधिक टिप्पणी नहीं कर सकता। एक बार उसका सामना करने के बाद मैं उस पर बेहतर टिप्पणी कर सकता हूं।

Updated : 2017-02-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top