Home > Archived > यमुना शुद्धिकरण बना राष्ट्रीय मुद्दा

यमुना शुद्धिकरण बना राष्ट्रीय मुद्दा

यमुना प्रदूषण नियंत्रण में सहयोग करने वाले प्रत्याशी को देंगे समर्थन
माथुर चतुर्वेद परिषद की बैठक में लिया गया निर्णय

मथुरा| माथुर चतुर्वेद परिषद की बैठक में यमुना प्रदूषण मुक्ति का मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर उठाने तथा इसमें सहयोग करने वाले प्रत्याशी को ही समर्थन देने का निर्णय लिया गया।

भैंस बहोरा स्थित न्यातबाड़ी में आयोजित बैठक में तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं परिषद के मुख्य संरक्षक महेश पाठक ने कहा कि यमुना प्रदूषण का मुद्दा अब महासभा का संकल्प है और महासभा इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठायेगी। उन्होंने कहा कि इस संबन्ध में महासभा द्वारा प्रधानमंत्री को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए माँ यमुना को प्रदूषण मुक्त कराये जाने का अनुरोध किया है। अध्यक्षता कर रहे परिषद के अध्यक्ष दिनेश पाठक ने कहा कि यमुना को शुद्ध किये जाने के लिये अखिल भारतीय तीर्थ महासभा जो भी निर्णय लेगी उसका परिषद स्वागत करेगी और साथ देगी।

परिषद के संरक्षक गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने कहा कि अब माँ यमुना का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और यमुना शुद्धिकरण को लेकर महासभा के निर्माण में श्रीकृष्ण जन्मस्थान भी उनके साथ रहेगा।

बैठक में उपस्थित अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के उपाध्यक्ष नवीन नागर ने कहा कि गत दिनों यमुना महारानी के पूजन की अनदेखी की गयी और उसके पीछे स्थानीय विधायक का हाथ था जिसका परिषद ने पुरजोर विरोध किया। अब समय आ गया है कि ऐसे व्यक्ति को सहयोग ना देकर ऐसे व्यक्ति को लायें जो यमुना शुद्धिकरण में हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सके।
इसके बाद इस प्रस्ताव पर बैठक में उपस्थित परिषद के पदाधिकारियों, सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि माँ यमुना के शुद्धिकरण की बात करने वाले प्रत्याशी को ही माथुर चतुर्वेद परिषद, अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा, चतुर्वेदी समाज और यमुना भक्त उसी को सहयोग करेंगे।

बैठक में चतुर्वेदी समाज की पिछले काफी समय से चली आ रही मांग के अनुरूप न्यातवाड़ी के निर्माण कार्य के लगभग पूर्ण होने पर उपस्थित लोगों ने परिषद को बधाई देते हुए हर्ष व्यक्त किया। परिषद के आगामी चुनाव के लिये सर्वसम्मति से मुकुंदलाल चतुर्वेदी बैंक वालों को चुनाव अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गयी। बैठक के अंत में उपस्थित चतुर्वेदी समाज के सभी बंधुओं ने आगामी 11 फरवरी को जनपद में शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ ली और समूचे चतुर्वेदी समाज से अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के निर्माण में सहयोग किये जाने की अपील की। बैठक का संचालन परिषद के महामंत्री राकेश तिवारी एडवोकेट ने किया। इस अवसर पर गिरधारीलाल पाठक, अरविंद चतुर्वेदी भूरा, कमल चतुर्वेदी मोला, राजीव ठाकुर चतुर्वेदी, योगेन्द्र चतुर्वेदी, मनोज कालीचरण, अमित, आशीष, संजीव, मोहित आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Updated : 4 Feb 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Share it
Top