Top
Home > Archived > जियो उपयोगकर्ताओं को 31 मार्च के बाद भी फ्री सर्विस!

जियो उपयोगकर्ताओं को 31 मार्च के बाद भी फ्री सर्विस!

जियो उपयोगकर्ताओं को 31 मार्च के बाद भी फ्री सर्विस!

नई दिल्ली। भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के यूजर्स के लिए खुशी की खबर है कि 31 मार्च तक जियो अपने यूजर्स को 4-जी डेटा और कॉलिंग बिलकुल फ्री दे रहा है और अब खबर है कि 31 मार्च के बाद कंपनी अपना नया प्लान लाएगी। इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉलिंग सेवा मिलेगी वहीं डेटा के लिए 100 रूपये लिए जाएंगे और ये तीन महीने के लिए यानी 30 जून तक वैलिड होगा। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक जियो अभी इस प्लान पर काम कर रहा है।

बता दें, रिलायंस जियो ने 5 सितंबर से अबतक 7.2 मिलियन कस्टमर्स जोडे हैं। 31 मार्च के बाद कंपनी ने वेलकम ऑफर को बदल कर हैप्पी न्यू ईयर प्लान उतारा था जिसके तहत 31 मार्च तक यूजर्स फ्री डेटा पा सकेंगे। अब खबर है कि इसके बाद भी कंपनी अपने नए प्लान का ऎलान कर फ्री सर्विस दे सकती है। रिलायंस की सेवाओं को एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां बाजार खराब करने वाली नीतियों का नाम दे रही हैं साथ ही ट्राई पर नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाया जा रहा है।

इस मामले को देखते हुए हाल ही में ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों की वेलकम योजनाओं और बाजार की प्रतिस्पर्धा बिगाडने वाली कीमत नीति को लेकर अपनी नीतियों को रिव्यू करने का फैसला किया है। ट्राई की टैरिफ से जुडे नियमों पर जारी कंसल्टेशन पेपर में इन विवादित मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। ट्राई ने उद्योग और इससे जुडे पक्षों से इस विषय में 17 मार्च तक अपने विचार- सुझाव पेश करने को कहा है। इस कंसल्टेशन पेपर का मकसद कई तरह के नियमों को साफ करना होगा।

Updated : 2017-02-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top