Home > Archived > पाकिस्तान: लाल शाहबाज कलंदर दरगाह में आत्मघाती हमले में 100 की लोगों मौत

पाकिस्तान: लाल शाहबाज कलंदर दरगाह में आत्मघाती हमले में 100 की लोगों मौत

पाकिस्तान: लाल शाहबाज कलंदर दरगाह में आत्मघाती हमले में 100 की लोगों मौत
X

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में स्थित लाल शाहबाज कलंदर दरगाह में कल हुए आत्मघाती विस्फोट में 100 से ज्यादा लोगों की मौत और सैंकडों लोग घायल हो गए। आपको बता दें कि पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर यह पांचवां आतंकी हमला हुआ है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

सिंध के सहवान में मौजूद लाल शाहबाज कलंदर दरगाह दुनियाभर में बेहद मशहूर है। खासतौर पर शिया मुसलमानों के लिए ये इबादतगाह बेहद अहम मानी जाती है। धमाका तब हुआ जब दरगाह में सूफी रस्म ‘धमाल’ चल रहा था विस्फोट के वक्त दरगाह परिसर के भीतर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे, चश्मदीदों के मुताबिक धमाके के बाद चारों ओर सिर्फ लाशें ही लाशें बिखरी पड़ी थी।

लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है, पुलिस के मुताबिक फिदायीन हमलावर दरगाह में घुसा, फिर उसने कुछ हैंडग्रेनेड फेंके लेकिन वो फटे नहीं, इसके बाद उसने खुद को उड़ा लिया।

धमाके के बाद चारों तरफ अफरातफरी मच गयी, आस पास मौजूद सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गयी। अस्पतालों में घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं होने से भी मृतकों की संख्या बढ़ गयी। आपको बता दें कि सोमवार को ही पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा के बाहर एक विरोधी रैली में हुए धमाके से 16 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 70 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Updated : 2017-02-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top