Home > Archived > इंडोनेशिया में लाम्बुक हवाई अड्डा काे किया गया बंद

इंडोनेशिया में लाम्बुक हवाई अड्डा काे किया गया बंद

इंडोनेशिया में लाम्बुक हवाई अड्डा काे किया गया बंद
X

जकार्ता। इंडोनेशिया में बाली द्वीप के माउंट अगुंग ज्वालामुखी में लगातार हो रहे विस्फोट के कारण इसके निकट के काफी क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। अब ज्‍वालामुखी की राख ने पश्चिमी नुसा के तेंगारा प्रांत स्थित लॉम्‍बुक अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे को भी अपनी जद में ले लिया है। इसकी वजह से गुरुवार को हवाईअड्डा सुबह 10:37 से दोपहर 12 बजे तक बंद रखा गया।

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कहा कि हालात अगर खराब होते हैं, तो हवाईअड्डे से विमानों का परिचालन फिर प्रभावित हो सकता है। वैसे बता दें कि हवाईअड्डा मंगलवार को ही खोला गया। सोमवार को ज्‍वालामुखी में विस्‍फोट की आशंका को देखते हुए, सुरक्षा के मद्देनजर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था।

इंडोनेशिया में लॉम्‍बुक एक और प्रमुख पर्यटन स्थल है। बाली के आई गेस्ती गुगुरा राय अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के बंद रहने पर लॉम्‍बुक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने एक विकल्प के रूप में काम किया था। हालांकि माउंट अगुंग ज्वालामुखी अब भी सक्रिय है।

इंडोनेशिया पर ज्वालामुखी के साथ तूफान भी कहर बनकर टूटा है। चक्रवाती तूफान से जावा द्वीप में 19 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से अधिकतर की जान भूस्खलन से गई। बाढ़ के कारण कई गांव जलमग्न हो चुके हैं। विदित हो कि साल 1963 में माउंट अगुंग ज्वालामुखी में हुए भयावह विस्फोट में 1600 लोगों की मौत हो गई थी।

Updated : 2017-11-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top