Top
Home > Archived > सोपोर अौर बडगाम मुठभेड़ में पांच आतंकी हुए ढेर, एक जवान घायल

सोपोर अौर बडगाम मुठभेड़ में पांच आतंकी हुए ढेर, एक जवान घायल

सोपोर अौर बडगाम मुठभेड़ में पांच आतंकी हुए ढेर, एक जवान घायल


जम्मू। कश्मीर के सोपोर व बडगाम जिलों में हुई अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने कुल पांच आतंकियों को मार गिराया, जबकि इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया है। वहीं इस घटना के विरोध में कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया है। सेना की टुकड़ी पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने पथराव किया। सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़प में आठ प्रदर्शनकारी घायल हो गए। वहीं मुठभेड़ के बाद बड़गाम और पुलवामा जिलों में अफवाहों को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है।

गुरुवार को बडगाम जिले के पखरीपोरा क्षेत्र के फुतलीपोरा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। वहीं बारामूला जिले केे सोपोर क्षेत्र के सागीपोरा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष दल (एसओजी) और सेना की 10वीं गढ़वाल टुकड़ी ने फुतलीपोरा में आतंकियों की उपस्थिति की एक पुखता सूचना के आधार पर गुरुवार सुबह फुतलीपोरा गांव की घेराबंदी कर ली। लेकिन सुरक्षाबलों ने जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया, मोहम्मद अस्दुल्ला के घर में छिपे हुए चार आतंकियों ने सुरक्षा जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए चारों आतंकियों को मार गिराया।

वहीं सोपोर क्षेत्र के सागीपोरा में आतंकियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने उनकी धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मारा गिराया, जबकि मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ है। उधर मुठभेड़ स्थल की ओर जा रही सेना की कानवाई पर पखरीपोरा के मुख्य चौक पर आतंकियों को भागने में सहायता करने के लिए प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने पथराव किया। सेना के जवानों ने उनको तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद झड़प शुरू हो गई। झड़प में आठ प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं।

Updated : 2017-11-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top