Top
Home > Archived > सिंधिया पर ससुराल में कांग्रेस को जिताने की जिम्मेदारी

सिंधिया पर ससुराल में कांग्रेस को जिताने की जिम्मेदारी

सिंधिया पर ससुराल में कांग्रेस को जिताने की जिम्मेदारी


भोपाल।
कांग्रेस हाईकमान ने गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुजरात चुनाव में बड़ोदरा की 10 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी है। ये सीटें सिंधिया की ससुराल बड़ोदा के गायकवाड़ मराठा राजपरिवार के प्रभाव क्षेत्र में आती हैं। इन दिनों सिंधिया अपनी सुसराल में सक्रिय हैं, वे पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में युवा संवाद कर रहे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी सिंधिया बड़ोदा के गायकवाड़ मराठा राजपरिवार से हैं। खबर है कि सिंधिया के बड़ोदरा में डेरा डालने के बाद प्रियदर्शनी भी कुछ दिनों के लिए वहां पहुंच गई हैं। सिंधिया अपनी सुसराल में कांग्रेस को जीत दिला पाते हैं या नहीं यह चुनाव परिणाम आने पर ही पता चलेगा। फिलहाल सिंधिया की बड़ोदरा में चर्चा है। युवा संवाद कार्यक्रम में युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। जिन 10 सीटों को जिताने की कमान सिंधिया को सांैपी गई है, वे फिलहाल भाजपा के कब्जे में हैं। टिकट वितरण के बाद इन सीटों में भाजपा में अंतरकलह मची हुई है। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में सिंधिया की सास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में थीं।

तोमर चुनाव प्रभारी, नरोत्तम को सौराष्ट्र

गुजरात चुनाव में मप्र से अकेले ज्योतिरादित्य सिंधिया ही सक्रिय नहीं हैंंं, बल्कि आधा दर्जन नेता गुजरात चुनाव में सक्रिय हैं। भाजपा हाईकमान ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को गुजरात चुनाव का सह प्रभारी बनाया है। तोमर गुजरात में ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं और चुनाव प्रबंधन की कमान भी संभाले हुए हैं। इसी तरह मप्र के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सौराष्ट्र क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रबंधन का दायित्व सौंपा गया है। मिश्रा पिछले एक महीने से गुजरात विधानसभा चुनाव में सक्रिय हैं। वे वहां भाजपा के पक्ष में सभाएं एवं रोड शो कर रहे हैं। राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी गुजरात विधानसभा चुनाव में सक्रिय हैं। प्रदेश भाजपा संगठन महामंंत्री सुहास भगत ने भी गुजरात पहुंचकर डेरा डाल लिया है।

Updated : 2017-11-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top