Top
Latest News
Home > Archived > ब्रिटिश रक्षा मंत्री माइकल फैलन ने दिया इस्तीफा

ब्रिटिश रक्षा मंत्री माइकल फैलन ने दिया इस्तीफा

ब्रिटिश रक्षा मंत्री माइकल फैलन ने दिया इस्तीफा

लंदन। ब्रिटेन के रक्षामंत्री माइकल फैलन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि कहा जा रहा है कि एक महिला पत्रकार द्वारा शोषण के आरोपों के बाद उन्होंने त्याग पत्र दिया है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, इस्तीफा देते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री थेरेसा मे कोएक पत्र लिखा है जिसमें पैलन ने कहा कि उन्हें लगता है, वह अपने आचरण को पद के अनुरूप नहीं मानते हैं।

विदित हो पिछले कुछ दिनों से लगातार यौन शोषण के कई मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें कई हॉलीवुड एक्टरों की आपबीती सामने आई है।

माइकल फैलन ने अपने इस्तीफे में लिखा, “ पिछले कुछ दिनों में उनपर कई आरोप लगाए गए हैं, जिसमें मेरे पिछले समय के भी कुछ मुद्दे शामिल हैं। इनमें से कई आरोप गलत हैं, लेकिन मैं मानता हूं कि पहले मैंने कुछ ऐसी गलतियां की हैं, जो इस पद के काबिल नहीं हैं। इसलिए मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं।”

माइकल फैलन पर 2002 में पत्रकार जूलिया हार्टले-ब्रिइयर के साथ छेड़छाड़ का आरोप है। उनपर आरोप है कि एक डिनर के दौरान उन्होंने गलत तरीके से उनके घुटने को छुआ था। इस्तीफे के बाद जूलिया ने ट्वीट कर कहा है, “ शायद इस्तीफा देने का कारण मेरे घुटने को छूना था।”

Updated : 2017-11-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top