Top
Home > Archived > सिंगापुर के पीएम से मिले जेटली, मजबूत होंगे भारत-सिंगापुर आर्थिक संबंध

सिंगापुर के पीएम से मिले जेटली, मजबूत होंगे भारत-सिंगापुर आर्थिक संबंध

सिंगापुर के पीएम से मिले जेटली, मजबूत होंगे भारत-सिंगापुर आर्थिक संबंध
X

नई दिल्ली/सिंगापुर। सिंगापुर की अपनी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली एचसियन लूंग से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच भारत-सिंगापुर के द्विपक्षीय संबंधों को लेकर विस्तार से बात हुई। दोनों ही पक्षों ने भारत-सिंगापुर के संबंधों को नए आयाम पर ले जाने के प्रयासों को लेकर चर्चा की। साथ ही सिंगापुर के साथ आपसी आर्थिक सहयोग को बढ़ाने को लेकर बात हुई।

केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली बुधवार से सिंगापुर की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने बुधवार को सिंगापुर में फाइनेंस की दुनिया के दिग्गजों से मुलाकात की। जेटली ने सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में अपना वक्तव्य दिया। जीआईसी के सीईओ से मिले और निवेशकों की राउंड टेबल बैठक में सिंगापुर के कारोबारियों से मुलाकात की। इसके बाद केंद्रीय वित्तमंत्री और सिंगापुर के वित्तमंत्री हेंग स्वी कीट के बीच भारत-सिंगापुर द्विपक्षीय संबंधों को लेकर बात हुई। जेटली सिंगापुर की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

अपनी सिंगापुर यात्रा के दौरान जेटली ने सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में शिरकत की, जहां जेटली ने दुनियाभर के फाइनेंस एक्सपर्ट्स को भारतीय अर्थव्यवस्था के हालिया स्वरूप की जानकारी दी। साथ ही मौजूदा सरकार द्वारा लिए गए वित्त संबंधी फैसलों के बारे में बताया। सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में हिस्सा लेने के अलावा केंद्रीय वित्तमंत्री ने जीआईसी के सीईओ लिम चाओ कियात से मुलाकात की। जेटली ने सिंगापुर में एक इन्वेस्टर्स राउंड टेबल मीटिंग में भी हिस्सा लिया।

उसके बाद केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और सिंगापुर के वित्तमंत्री हेंग स्वी कीट के बीच भारत-सिंगापुर द्विपक्षीय संबंधों को लेकर वार्ता हुई। दोनों पक्षों ने भारत-सिंगापुर के बीच वित्तीय एवं टैक्स मामलों में बेहतर आपसी सहयोग को लेकर बात की। इसके अलावा दोनों नेताओं ने टैक्स चोरी रोकने के लिए जरूरी सूचनाओं के आदान-प्रदान को लेकर भी चर्चा की।

Updated : 2017-11-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top