Home > Archived > पीएम मोदी की ऑसियान समिट यात्रा हुई पूरी, लौटेंगे स्वदेश

पीएम मोदी की ऑसियान समिट यात्रा हुई पूरी, लौटेंगे स्वदेश

पीएम मोदी की ऑसियान समिट यात्रा हुई पूरी, लौटेंगे स्वदेश
X

नई दिल्ली/मनीला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार रात फिलिपींस की राजधानी मनीला से भारत के लिए रवाना हुए। मोदी ऑसियान समिट में हिस्सा लेने मनीला गए थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने ईस्ट एशिया सम्मेलन में भी हिस्सा लिया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ऑसियान समिट के दौरान कई द्वीपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताओं में हिस्सा लिया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार देर शाम तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऑसियान समिट के दौरान बैठकों का सिलसिला जारी रहा। फिर पीएम मोदी ने देश वापसी के लिए उड़ान भरी। अपनी इस ऑसियान समिट यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने फिलिपींस के राष्ट्रपति से मुलाकात की। इसके अलावा पीएम मोदी न्यूजीलैंड की पीएम, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल , जापान के पीएम शिंजो आबे सहित ऑसियान एवं अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मिले।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऑसियान (एसोसियेशन ऑफ साउथ-ईस्ट एशियन नेशन्स) सम्मिट में हिस्सा लेने दक्षिण-पूर्वी एशियाई देश फिलिपींस की राजधानी मनीला गए थे। ऑसियान समिट के अलावा पीएम मोदी ने ईस्ट एशिया सम्मेलन में भी हिस्सा लिया। मोदी सोमवार को मनीला स्थित इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईआरआरआई) भी गए और वहां धान, चावल को लेकर हो रहे शोध का जायजा लिया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने आईआरआरआई में काम करनेवाले भारतीय कृषि वैज्ञानिकों से भी मुलाकात की। पीएम मोदी फिलिपींस में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले और स्थानीय कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया।

Updated : 2017-11-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top