Top
Home > Archived > अयोध्या राम मंदिर मामला : श्रीश्री रविशंकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

अयोध्या राम मंदिर मामला : श्रीश्री रविशंकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

अयोध्या राम मंदिर मामला : श्रीश्री रविशंकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

अयोध्या/लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर विवाद पर श्रीश्री रविशंकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे है। माना जा रहा है कि वे सभी पक्षों के साथ बात-मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे अयोध्या भी जाएंगे। श्रीश्री रविशंकर अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे, अलग-अलग अखाड़ों और संतों से मुलाकात करेंगे और साथ ही अन्य पक्षकारों से भी मुलाकात कर सकते हैं। अयोध्या से लौटने के बाद योगी सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ श्रीश्री रविशंकर से मिलेंगे।

हम आपको बता दें कि श्री श्री रविशंकर से मुलाकात को लेकर फिरंगी महली के खालिद रश्दी फिरंगी का कहना है कि वह एक बड़े आध्यात्मिक गुरू हैं, हम उनका सम्मान करते हैं। अगर उनके पास इस मुद्दे का कोई हल है तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट के सामने इसका हल रखना चाहिए। लेकिन अगर इसमें कोई राजनीतिक हस्तक्षेप होता है तो इसका हल निकलना मुश्किल हो जाएगा। खालिद रश्दी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कोर्ट के फैसले के आधार पर काम करेगा, हमें किसी तरह का कोई पत्र नहीं मिला है।

विदित है कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राम मंदिर मुद्दे पर श्री श्री रविशंकर पर वार किया है। उन्होंने कहा कि श्री श्री रविशंकर झूठ बोल रहे हैं, वह मुस्लिम पर्सनल लॉ से नहीं मिले हैं। ओवैसी ने कहा कि ऐसा करके उन्हें नोबेल पुरस्कार नहीं मिलेगा।

श्री श्री रविशंकर के राम मंदिर विवाद को बातचीत से सुलझाने के मामले में केंद्र सरकार ने दूरी बना ली है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बाज नकवी का कहना है कि विवाद को लेकर श्री श्री रविशंकर जो मध्यस्थता कर रहे हैं, उसमें केंद्र सरकार की कोई भूमिका नहीं है। उनका कहना है कि अगर ये मामला बातचीत से सुलझता है तो अच्छी बात है।

Updated : 2017-11-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top