Top
Home > Archived > बाबरी के नाम पर पूरे भारत में कहीं नहीं बनेगी मस्जिद: वसीम रिजवी

बाबरी के नाम पर पूरे भारत में कहीं नहीं बनेगी मस्जिद: वसीम रिजवी

बाबरी के नाम पर पूरे भारत में कहीं नहीं बनेगी मस्जिद: वसीम रिजवी

इलाहाबाद। राम मंदिर निर्माण के लिए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाबरी मस्जिद के मुद्दई और शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के साथ बैठक में तय हुआ है कि राम जन्म भूमि पर ही मन्दिर बनेगा और बाबरी मस्जिद के नाम पर पूरे भारत में कहीं मस्जिद नहीं बनेगी।

बाबरी मस्जिद के नाम पर भारत में कहीं नहीं बनेगी मस्जिद

सोमवार को इलाहाबाद में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी से मुलाकात कर लगभग बीस मिनट तक वार्ता की। बैठक में दोनों पक्षों ने इस बात पर सहमति जताई कि आम राय से अयोध्या में मंदिर निर्माण होना चाहिए। बैठक में वसीम रिजवी ने कहा की सुन्नी वक्फ बोर्ड का मस्जिद पर कोई अधिकार नहीं है, इसलिए उनसे बात करने का कोई औचित्य नहीं है। जगह हमारी है तो हम क्यों बात करें। उन्होंने कहा कि सारे दस्तावेज कोर्ट में बहुत जल्द जमा किये जाएंगे। वसीम रिज़वी के मुताबिक बाबरी विध्वंस की घटना भी सुन्नी वक्फ बोर्ड की हठधर्मिता के कारण हुई।

वसीम रिजवी के मुताबिक रामजन्म भूमि पर ही मंदिर बनना चाहिए और कहीं भी मुस्लिम आबादी में मस्जिद न बनाई जाये। इस बात के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड बेवजह अड़ा हुआ है। अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना है कि बैठक में हुए समझौते को दोनों पक्षों के हस्ताक्षर करके कोर्ट में दाखिल किया जायेगा।

Updated : 2017-11-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top