Top
Home > Archived > हिमाचल में कांग्रेस ने बगावात नेताओं पर की कार्यवाही

हिमाचल में कांग्रेस ने बगावात नेताओं पर की कार्यवाही

हिमाचल में कांग्रेस ने बगावात नेताओं पर की कार्यवाही

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनावों में टिकट न मिलने से कांग्रेस से बगावात कर चुनाव लडने वाले कांग्रेस नेताओं को पार्टी ने निष्काषित कर दिया है। कांग्रेस ने इन नेताओं को चुनाव से हटने के लिए दो दिन का समय दिया लेकिन कोई भी नेता चुनाव से हटने के लिए तैयार नही हुआ जिस पर कांग्रेस ने सात नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

हम आपको बता दें कि हिमालय कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे के निर्देशों पर हिमाचल कांग्रेस ने इन नेताओं पर कार्रवाई की है। हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के खिलाफ आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड रहे प्रत्याशियों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित गया है। उनकी प्राथमिक सदस्यता को 6 साल के लिये रद्द कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के बडे नेताओं ने इन बागियों को चुनाव से हटने के लिए दवाब बनाया गया लेकिन नामांकन वापसी के आखिरी तिथि तक इन नेताओं ने अपने नामांकन वापिस नहीं लिये। कांग्रेस ने इसके बाद भी इन बागियों को दो दिन का समय और दिया लेकिन रविवार तक यह नेता चुनाव से हटने के लिए तैयार नहीं हुए जिसके चलते कांग्रेस ने इन नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाते हुए इन्हें छ साल के लिए निष्काषित कर दिया है।

Updated : 2017-10-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top