Latest News
Home > Archived > भारतीय सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक

भारतीय सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक

भारतीय सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक
X

पिथौरागढ़। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि भारतीय सेना बहादुरी की शानदार परंपरा वाले तीन कुमाउ राइफल्स जैसी अपनी प्रतिबद्ध रेजीमेंटों और कार्मिकों के कारण दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक है। जनरल रावत अपना शताब्दी वर्ष मना रही कुमांउ राइफल्स के सैनिकों, पूर्व सैनिकों और वीर नारियों (ड्यूटी के दौरान शहीद हो गये सैनिकों की विधवाओं) को सम्मानित करने के लिये यहां आये थे।

उन्होंने इस मौके पर एक डाक टिकट भी जारी किया। इस अवसर पर तीन कुमांउ राइफल्स के जवानों की परेड का निरीक्षण करने के बाद अपने संबोधन में जनरल रावत ने कहा कि तीन कुमांउ राइफल्स और कुमांउ रेजीमेंट के जवानों और अधिकारियों द्वारा प्रथम विश्व युद्ध से लेकर आजादी के बाद लडे़ गये युद्धों में दिखायी गयी बहादुरी देश की सीमाओं की रक्षा करने में उनके अनुकरणीय योगदान का साक्ष्य है।

सेना प्रमुख ने समारोह में भाग ले रहे अधिकारियों को पूर्व सैनिकों और वीर नारियों की पेंशन तथा अन्य लाभों से संबंधित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे मामलों में कोई विलंब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। तीन कुमांउ राइफल्स ने इस मौके पर आकर्षक परेड, बैंड डिसप्ले, डॉग शो और स्थानीय कलाकारों द्वारा तैयार हस्तशिल्प की प्रदर्शनी समेत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया था।

Updated : 2017-10-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top