Home > Archived > पीएम मोदी ने कहा - केदरानाथ धाम में मेरे ऑफर से डर गई कांग्रेस सरकार

पीएम मोदी ने कहा - केदरानाथ धाम में मेरे ऑफर से डर गई कांग्रेस सरकार

पीएम मोदी ने कहा - केदरानाथ धाम में मेरे ऑफर से डर गई कांग्रेस सरकार
X


देहरादून। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को छह महीने में दूसरी बार केदारनाथ धाम पहुंचे। और वहाँ पहुंचकर उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम मोदी ने यहां 5 योजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। और जिसमे उन्होंने भाषण गढवाली भाषा में भी बात की। पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब मैं यहां पर ही रहता था, लेकिन शायद प्रभु की इच्छा नहीं थी कि मैं हमेशा यहां पर ही रहूं। उन्होंने कहा कि लेकिन बाबा ने एक बार फिर से मुझे अपनी शरण में बुलाया है।

हम आपको बता दें कि पीएम मोदी ने वर्ष 2013 में यहां आई प्राकृतिक आपदा का जिक्र करते हुए कहा कि 2013 में जब यहां पर आपदा आई थी तब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था और यहां के पुनर्निर्माण करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि यहां के सीएम ने तो हां कर दी थी लेकिन दिल्ली की राजनीति में तूफान आ गया था। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के दबाव के कारण उत्तराखंड सरकार ने गुजरात की मदद लेने से मना कर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज हमने जिन 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया है, उनसे घाटों को सुधारा जाएगा और सडक का चौडीकरण किया जाएगा।

गौरतलब है कि मोदी ने कहा कि पुजारियों के लिए थ्री इन वन घर बनेबा। उन्होंने कहा कि आदि गुरू शंकराचार्य की समाधिका भी पुनर्निर्माण किया जाएगा। साथ ही गौरीकुंड से केदारनाथ धाम के पैदल ट्रैक को चौडा करने का काम भी सरकार करेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि मंदाकिनी और सरस्वती नदी के तट पर घाट बनाए जाएंगे। पीएम मोदी ने इस दौरान सभी सरकारों, उद्योग जगत के लोगों से इस काम में साथ आने की अपील की। मोदी ने कहा कि इन सभी परियोजनाओं में पर्यावरण के सभी नियमों का ध्यान रखा जाएगा। पीएम मोदी ने कहा यहां जो पुनर्निर्माण किया जाएगा उसमें आधुनिकता होगी लेकिन आत्मा वही होगी।

Updated : 2017-10-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top