Top
Home > Archived > केदारनाथ धाम में पीएम मोदी ने किया रुद्राभिषेक, पहाड़वासियों का जीता दिल

केदारनाथ धाम में पीएम मोदी ने किया रुद्राभिषेक, पहाड़वासियों का जीता दिल

केदारनाथ धाम में पीएम मोदी ने किया रुद्राभिषेक, पहाड़वासियों का जीता दिल

देहरादून। केदारनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई उपलब्धियां अपने नाम कीं। वह छह महीने के अंदर केदारनाथ आने वाले पहले पीएम बने। पीएम मोदी आज केदारनाथ पहुंचे। पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और रुद्राभिषेक किया। मंच पर अपने संबोधन से उन्होंने न सिर्फ पहाड़वासियों का दिल जीता, बल्कि गुजरातवासियों को भी खुश करना नहीं भूले।

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी इसी वर्ष मई माह में केदारनाथ पहुंचे थे। गौरतलब है कि तब पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने से पहले ही वहां पहुंच गए थे। प्रधानमंत्री ने पवित्र मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना की थी और उन्हें मंदिर की एक प्रतिमूर्ति भी भेंट में दी गई थी। अब आज पीएम मोदी ने फिर से केदारनाथ में पूजा अर्चना की है। कल शनिवार को केदारनाथ के कपाट सर्दियों के लिए बंद हो जाएंगे। पीएम मोदी केदारनाथ में धार्मिक स्थल के पुनर्निर्माण से जुड़ी कई योजनाओं का उद्धघाटन किया।

हम आपको बता दें कि पीएम मोदी मंदाकिनी और सरस्वती नदी पर बने घाट और मंदिर की सुरक्षा के लिए बनी सुरक्षा दीवार और मंदिर तक जाने के रास्ते का उद्धघाटन किया। ज्ञातव्य है कि 2013 में आई प्राकृतिक आपदा से केदारनाथ धाम को काफी नुकसान पहुंचा था। इस आपदा में करीब 4500 लोग मारे गए थे। केदारनाथ को प्रधानमंत्री की यात्रा और दिवाली के मद्देनजर फूलों और लाइटों से सजाया गया है और त्यौहार मनाने के लिए कई पुजारियों ने घर नहीं जाने का फैसला किया है।

Updated : 2017-10-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top