Top
Home > Archived > बांदीपोरा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

बांदीपोरा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

बांदीपोरा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

बांदीपोर। जम्मू कश्मीर में आतंकी लगातार घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते हैं। जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में बुधवार तड़के सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जानकारी मिलने तक सुरक्षाबलों ने बांदीपोर के हाजिन में दो आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड में सुरक्षाबलों के दो जवान भी शहीद हो गए हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार मुठभेड में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर ए तैयबा के बताए जा रहे हैं। मारे गए आतंकी वही हैं, जिन्होंने बीएसफ जवान की हत्या की थी। यह मुठभेड बांदीपोरा के हाजिन इलाके में हुई। दरअसल सुरक्षाबलों को मंगलवार को हाजिन इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इस पर देर रात सुरक्षाबलों ने हाजिन में आतंकियों को घेर लिया था। बुधवार सुबह करीब 5 बजे दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई।

हम आपको बता दे कि मुठभेड में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया लेकिन आतंकियों की गोलीबारी में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए। बांदीपोरा के हाजिन इलाके इस ऑपरेशन को सीआरपीएफ, 13 आरआर की टीमें अंजाम दे रही हैं। माना जा रहा है कि हाजिन इलाके में 3-4 आतंकी हो सकते हैं। ऐसे में सेना ने यहां सर्च ऑपरेशन चला रखा है। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों 27 सितंबर को इसी इलाके में आतंकियों ने बीएसएफ के एक जवान मोहम्मद पारे की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि मुठभेड में मारे गए आतंकियों ने ही बीएसफ जवान मोहम्मद पारे की हत्या की थी।

गोरतलब है कि बीएसएफ जवान मोहम्मद पारे बारामूला में कांस्टेबल पद पर तैनात थे। 27 सितंबर को जब वे छुट्टी पर बांदपोरा गए थे तो हाजिन इलाके में लश्कर के आतंकियों ने उनकी हत्या कर दी थी। ज्ञात हो कि सेना कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। और इसके तहत इस साल 150 से अधिक आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इसमें लश्कर के कई कमांडर भी शामिल हैं। सेना खास तौर पर बडे और सक्रिय आतंकियों के सफाये में जुटी है। इसके अलावा सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को भी नाकाम किया जा रहा है। विदित है कि 24 घंटे पहले ही बारामूला के लाडूरा में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर उमर खालिद को मार गिराया था। उमर के बाद शोपियां में हुए एक और एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी मारे गए थे।

Updated : 2017-10-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top