Home > Archived > उत्तर प्रदेश : शुगर मिल में केमिकल के गैस रिसाव से 300 बच्चे हुए बेहोश

उत्तर प्रदेश : शुगर मिल में केमिकल के गैस रिसाव से 300 बच्चे हुए बेहोश

उत्तर प्रदेश : शुगर मिल में केमिकल के गैस रिसाव से  300 बच्चे हुए बेहोश
X


मेरठ/ नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के शामली में शुगर मिल में केमिकल से सफाई के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ है। जिसमे गैस रिसाव की वजह 300 बच्चे बेहोश भी हो गए हैं, बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। डॉक्टरों ने बताया कि कोई भी बच्चा गंभीर हालत में नहीं है।

सूत्रों के अनुसार, बेहोश बच्चे पास की सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्तवी जुनियर हाई स्कूल के हैं। हालांकि अभी उनकी हालत के बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता है क्योंकि ऐसा कहना भी जल्दबाजी होगी। बच्चों के परिजन अस्पताल पहुंच चुके हैं।

हम आपको बता दें कि शहर के बुढ़ाना रोड पर शुगर मिल का बॉयलर है। और यहां पर डिस्टलरी व शुगर मिल से निकली वेस्टेज को सड़क किनारे डाला जाता है। पास में ही डिस्टरी का गंदा पानी एकत्र कर उसे रिसाइकिलिंग किया जाता है। बच्चे आज सुबह स्कूल आए थे। उसी दौरान ये हादसा हुआ है। केमिकल से बच्चों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वे बेहोश हो गए। अभिभावकों ने बच्चो को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया है।

गोरतलब है कि प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने सूचना दी कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच के आदेश सहारनपुर के कमिश्नर को दे दिये हैं। शामली के जिलाधिकारी और स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वह प्रभावित बच्चों के इलाज में हर संभव मदद करें। और अतिरिक्त महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार के अनुसार इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कावार्ई की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उनका स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार इस रसायन से उठने वाला गंध इतना तेज था कि स्कूल में मौजूद बच्चों पर इसका बहुत बुरा प्रभाव हुआ। गंध के कारण बच्चों के गले में जलन, छाती में जलन और गबराहट होने लगी थी। प्रशासन आगे की कार्यवाही कर रहा है।

Updated : 2017-10-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top