Top
Home > Archived > अमेठी के किसानों की जमीन, किसी के परिवार की बपौती नहीं : योगी आदित्यनाथ

अमेठी के किसानों की जमीन, किसी के परिवार की बपौती नहीं : योगी आदित्यनाथ

अमेठी के किसानों की जमीन, किसी के परिवार की बपौती नहीं : योगी आदित्यनाथ

अमेठी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनापेयोगी विकास योजनाओं के शिलान्यास-लोकार्पण के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हम अमेठी के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ-साथ पूरे प्रदेश का विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नाम से दुनिया में देश का सम्मान बढ़ा, जिसे अर्थशास्त्र का नोबेल मिला, उसने नोटबन्दी की तारीफ की।

कांग्रेस पर हमलावर रुख अपनाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कि कांग्रेस ने कभी गरीबों, किसानों की परवाह नहीं की। उन्होंने लोगों से पूछा कि आखिर कांग्रेस ने पिछले 55-60 सालों में क्या किया? न बेरोजगारों को रोजगार मिला, न गरीबी दूर हुई। उन्होंने कहा कि अमेठी के किसानों की जमीन को किसी परिवार की बपौती नहीं बनने देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मृति ईरानी ने अमेठी की समस्याओं को समझा। अमेठी में रेल, सड़कें, बिजली तभी आती हैं जब मोदी सरकार पैसा देती है। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि दो अक्टूबर को अचानक दिल्ली से शहजादे यहां आ गए। राहुल गांधी को अचानक अमेठी की याद चुनावी बिसात बिछाने के समय आती है।

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारें बिचौलियों को बढ़ावा देती थी। भाजपा की सरकारें किसानों को ध्यान में रखकर कार्य करती है। 37 लाख मीट्रिक टन गेंहू सीधे किसानों से खरीदन का कार्य वर्तमान सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि बिचौलियों का खात्मा कांग्रेस को खत्म करने जैसा है। भाजपा दुनिया के सबसे बड़ा दल के रुप में सामने है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी की सरकार हर नागरिक की सरकार है। किसानों को भ्रष्टाचार का शिकार नहीं होने दिया जायेगा। किसानों की जायदाद किसी विशेष परिवार की बपौती नहीं होने दी जायेगी। किसानों की जमीन पुत्र और दामाद को नहीं हड़पने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को आवास, शौचालय, और रोजगार से वंचित रखा, जिसे केन्द्र की मोदी सरकार पूरा करने के लिये लागातार प्रयास कर रही है।

अमेठी के नाम पर राहुल को सूंघ जाता है सांप-स्मृति इरानी

इससे पहले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा वस्त्र मंत्री मंत्री स्मृति इरानी ने अपने सम्बोधन में कहा कि साढ़े तीन साल पहले भाजपा ने मुझे अमेठी भेजकर यहां की सेवा का मौका दिया था। उस दौरान यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भरपूर समर्थन दिया। मेरा सौभाग्य है कि मैं अमेठी की दीदी बन गई। उन्होंने कहा कि जब रिश्ता बहन का होता है तो मन में स्वार्थ नहीं होता।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमलावर होते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि जो देशभर में विकास पर भाषण देते हैं। उन्हें अमेठी के नाम पर सांप सूंघ जाता है। उन्होंने गुजरात जाकर विकास का मजाक उड़ाया। अपने ही संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी विकास नहीं कर पाए। स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी को बोझ की तरह देखा है। उन्होंने अमेठी के विकास के बारे में कहा कि जो यहां पिछले सात साल में नहीं हुआ, वह पिछले छह महीने में हुआ है।
स्मृति इरानी ने कहा भाजपा का लक्ष्य अमेठी के कोने-कोने में विकास को पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि पिपरी गांव का बच्चा बच्चा जनता है कि उनकी सबसे बड़ी समस्या गोमती नदी के कटान से बचाने की शुरुआत किसने की। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 करोड़ की लागत से इस समस्या का समाधान निकाला है और एक करोड़ रुपये की राशि इसके ली दी भी जा चुकी है। स्मृति ईरानी ने कहा कि पिपरी गांव के लोगों ने उन्हें बताया कि वे सांसद महोदय से मिलने गए लेकिन उनके पास इनसे मिलने का समय ही नहीं था।

Updated : 2017-10-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top