Home > Archived > अमित शाह ने दिखाई गौरव यात्रा को हरी झंडी, गुजरात में फूंका चुनाव का बिगुल

अमित शाह ने दिखाई गौरव यात्रा को हरी झंडी, गुजरात में फूंका चुनाव का बिगुल

अमित शाह ने दिखाई गौरव यात्रा को हरी झंडी, गुजरात में फूंका चुनाव का बिगुल
X

अहमदाबाद। कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी गुजरात में चुनाव का बिगुल फूकने जा रही है। भाजपा के राष्ष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को इस साल के अंतिम में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया है। अमित शाह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के गांव करमसद से गुजरात गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह यात्रा एक अक्टूबर से शुरु होकर 15 अक्टूबर तक चलेगी।

हम आपको बता दें कि बीजेपी राज्य में दूसरी बार गुजरात गौरव यात्रा का आयोजन कर रही है। इससे पहले 2002 में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले गौरव यात्रा निकाली थी। बीजेपी की इस यात्रा को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी की गुजरात यात्रा की काट के तौर पर देखा जा रहा है।

बता दें कि गुजरात गौरव यात्रा एक अक्टूबर से शुरु होकर 15 अक्टूबर तक चलेगी। इस यात्रा के दौरान कुल 138 जन सभाओं को संबोधित किया जाएगा। इस यात्रा के दो रूट होंगे। इनमें से एक रूट को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल लीड करेंगे, जबकि दूसरे रूट को गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष वघानी लीड करते नजर आएंगे। और इस यात्रा के दौरान कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रैलियों में भी शामिल होंगे। साथ ही पार्टी के गुजरात प्रभारी भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि यह गुजरात गौरव यात्रा का दूसरा चरण है। इसकी शुरुआत 2002 में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। मोदी ने साल 2002 के विधानसभा चुनाव से पहले इसी नाम से एक यात्रा निकाली थी। 2002 के दंगों को लेकर विभिन्न हलकों से अपनी सरकार की आलोचना का सामना करने पर मोदी ने यह यात्रा निकाली थी।

विदित है कि गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। इस बार जहां मोदी गुजरात की राजनीति से प्रत्यक्ष तौर पर बाहर हैं, वहीं अमित शाह भी गुजरात विधानसभा से निकलकर राज्यसभा पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ आरक्षण को लेकर पाटीदार समुदाय का विरोध बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। ऐसे में बीजेपी जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए पूरी ताकत झोंकने के मूड में है।

Updated : 1 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top