Top
Home > Archived > नेपाली समाज परिचय सम्मेलन में शामिल हुए मंत्री सारंग

नेपाली समाज परिचय सम्मेलन में शामिल हुए मंत्री सारंग

भोपाल। प्रदेश के सहकारिता, गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग रविवार को राजधानी के गोविन्दपुरा क्षेत्र में श्री पशुपतिनाथ नेपाली समाज के दूसरे राष्ट्रीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए और उसका शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नेपाली समाज का देश और मध्यप्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है।

नेपाली भाइयों ने कंधे से कंधा मिलाकर हर चुनौती का सामना करने में भारत का साथ दिया है। वे भारतीय परिवार का अभिन्न अंग बन गए हैं। राज्य मंत्री ने कहा कि अपनी कर्मठता और मेहनती स्वभाव से पूरा नेपाली समाज भारत की संस्कृति में रच-बस गया है। उन्होंने कहा कि नेपाल कोई विदेशी देश नहीं, बल्कि भारत का छोटा भाई है। नेपाल के भारत में राजदूत दीप कुमार उपाध्याय ने कहा कि भारत और नेपाल का सदियों पुराना संबंध है। यह दोनों देश सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि हम यहाँ एक परिवार के सदस्य की तरह जीवन-यापन कर रहे हैं। सम्मेलन में विश्वास सारंग का नेपाली संस्कृति की प्रतीक टोपी पहनाकर सम्मान किया गया। सम्मेलन में पूरे देश से नेपाली समाज के लोग शामिल हुए।

Updated : 2017-01-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top