Top
Home > Archived > हाफिज सईद के खिलाफ बहुत पहले होनी चाहिए थी कार्रवाई : रिजिजू

हाफिज सईद के खिलाफ बहुत पहले होनी चाहिए थी कार्रवाई : रिजिजू

हाफिज सईद के खिलाफ बहुत पहले होनी चाहिए थी कार्रवाई :  रिजिजू

नई दिल्ली| विदेश राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने विश्व समुदाय से पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दबाव बनाने की अपील करते हुए आज कहा कि कुख्यात आतंकवादी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई बहुत पहले ही हो जानी चाहिए।

पाकिस्तान सरकार द्बारा कई देशों में वांछनीय आतंकवादी सईद को नजरबंद किये जाने पर श्री रिजिजू ने कहा कि भारत सईद के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर बहुत पहले से दबाव बना रहा था।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाए। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव पड़ेगा तो वह दहशतगर्दों के खिलाफ कार्रवाई करने पर मजबूर हो जाएगा।

संसद भवन परिसर में रिजिजू ने कहा कि यह पूरे विश्व के लिए यह चिता का विषय बन गया है कि पाकिस्तान आतंकवादियों का पनाहगाह बन गया है।
उल्लेखनीय है कि सईद जमात उद दावा संगठन के सरगना सईद को लाहौर में नजरबंद किया गया है। अमेरिका ने मुंबई में नौ नवंबर को 2008 में हुए आतंकवादी हमले का जिम्मेदार मानते हुए उसे पकड़ने के लिए 2012 में एक करोड़ डालर का ईनाम घोषित किया है। अमेरिका ने जमात उद दावा को 2014 में प्रतिबंधित कर दिया था।

मुंबई हमले में अमेरिकी नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों समेत 164 लोग मारे गए थे तथा कई घायल हुए थे। तमाम अंतरराष्ट्रीय दबावों के बावजूद सईद पाकिस्तान में खुला घूम रहा था और सार्वजनिक मंचों से भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता था।

Updated : 2017-01-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top