Top
Home > Archived > अरुण जेटली संसद में पेश किया आर्थिक सर्वे

अरुण जेटली संसद में पेश किया आर्थिक सर्वे

अरुण जेटली संसद में पेश किया आर्थिक सर्वे

नई दिल्ली| संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली संसद में आर्थिक सर्वे पेश कर दिया है। वहीं विपक्षी दलों ने इस बात का संकेत दिया कि संसद के इस सत्र में नोटबंदी का मुद्दा जोरशोर से उठेगा। आपको बता दें कि नोटबंदी के मुद्दे पर पिछले शीतकालीन सत्र के दौरान कोई कामकाज नहीं हो सका था।

आर्थिक सर्वे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा व्यक्त किया है कि संसद के बजट के दौरान सार्थक और जनहित में चर्चा होगी। पीएम मोदी ने संसद भवन परिसर में बजट सत्र शुरू होने से पहले एक बयान में कहा कि संसद का कामकाज सुचारू रूप से चलाने के लिए पिछले दिनों सभी राजनीतिक दलों के साथ सामूहिक और व्यक्तिगत तौर पर लगातार चर्चा की गई है। संसद की कार्यवाही सुचारू रुप से चलने की उम्मीद जताते हुए उन्होंने कहा, ' सत्र का सर्वाधिक उपयोग जनहित के लिए हो, सार्थक चर्चा हो, बजट की भी बारीकी से चर्चा हो।' उन्होंने कहा कि पहली बार बजट एक फरवरी को पेश हो रहा है।

इससे पहले पहले बजट शाम को पांच बजे प्रस्तुत किया जाता था। जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी, तब से सुबह सदन प्रारंभ होते ही बजट पेश करने का सिलसिला शुरू हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज एक और नयी परंपरा का प्रारंभ हो रहा है। एक तो बजट करीब एक महीने पहले आ रहा है। दूसरा इसके साथ रेल बजट भी जोड़ दिया गया है।

Updated : 2017-01-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top