Top
Home > Archived > कपड़ो की तरह धो सकते है इस स्मार्टफोन को

कपड़ो की तरह धो सकते है इस स्मार्टफोन को

कपड़ो की तरह धो सकते है इस स्मार्टफोन को


टेक वर्ल्ड के इस दौर में जहां नई नई टेक्नोलॉजी नें सोच के परे अपनी जगह बनाई है। कई ऐसी डिवाइस बाजार में उपलब्ध है जो स्मार्ट डिवाइस का एक जिता जागता उदाहरण प्रस्तुत करती है। कुछ ऐसा ही उदाहरण पेश है स्मार्टफोन की दुनिया में...


वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट कई मोबाइल निर्माता कंपनियां लेकर आई है। अधिकत्तर कंपनियो नें तो बाजार में वॉटरप्रूफ फीचर से लैस स्मार्टफोन भी पेश किए है। आपको बता दे कि वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन वर्ल्ड में एक स्मार्टफोन ऐसा आ रहा है जिसे धोया जा सकता है। ये पढ़कर आप यकीन ना करे पर ये सच है।

जापानी कंपनी Kyocera ने एक ऐसे स्मार्टफोन का निर्माण किया है जो जिसे यूजर आराम से वॉश कर सकता है। यह किसी भी तरह के पानी में भी आराम से काम कर सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को रैफरे नाम से पेश किया है।

फोन के फीचर्स पर नजर डाले तो इसमें 5-इंच की एचडी डीस्प्ले दि गई है। स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करे तो इसमें कंपनी नें 2जीबी की रैम के साथ ही 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन के कैमरे पर नजर डाले तो इसमें कंपनी नें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है।

स्मार्टफोन में ऐसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है जो इसे बाकी स्मार्टफोन से अलग बनाते है। स्मार्टफोन को अक्सर बचाने की हिदायते दी जाती है। यानि डस्ट, वाटर, शॉक रेसिस्टेंट से इस स्मार्टफोन की सुरक्षा की जा सकती है। आंखो के लिए इस स्मार्टफोन में ब्लू लाइट कट एप दिया गया है।

Updated : 2017-01-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top