Top
Home > Archived > केबिल के कारण रूका एस्केलेटर का काम

केबिल के कारण रूका एस्केलेटर का काम

केबिल के कारण रूका एस्केलेटर का काम

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए बनेगा एस्केलेटर
यात्रियों को नहीं मिल पाएगी मार्च से सुविधा


ग्वालियर|
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए जा रहे एस्केलेटर के निर्माण को देखकर ऐसा लगता है कि यात्रियों को फरवरी माह तक एस्केलेटर की सुविधा नहीं मिल पाएगी। ऐसा इसीलिए हो रहा है कि जिस स्थान पर एस्केलेटर लगाया जाना है उस स्थान पर एसएनटी विभाग की केबिल अब ठेकेदार के लिए परेशानी का सबब बन गई है। जिसके चलते बीते 4 दिन से एस्केलेटर का निर्माण कार्य पूरी से ठप्प पड़ा हुआ है।

इस मामले में बीते रोज डीआरएम अशोक कुमार मिश्र ने रेलवे अधिकारियों से कहा है कि केबिल से एस्केलेटर को थोड़ा आगे नहीं लगा सकते क्या। जिस पर रेल अधिकारियों ने जगह की कमी बताई। वहीं डीआरएम ने रेल अधिकारियों से कहा कि जब यहां पर एस्केलेटर लगाया जा रहा तो यहां पर कुर्सी का कोई काम नहीं है इसे तुंरत हटाया जाए। सूत्रों की मानें तो ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित एस्कलेटर का काम जनवरी माह में भी पूरा होने के आसार नहीं है। यात्रियों को स्टेशन पर एस्केलेटर की सुविधा मिलने के लिए अभी लगभग दो माह का समय और लगेगा।

अभी तक सिर्फ गड्डे ही खुद पाए हैं
जिस स्थान पर एस्केलेटर लगाने का कार्य चल रहा है वहां पर एक माह के अंदर सिर्फ गड्डे ही खुद पाएं हंै अगर ऐसे ही कार्य चलता रहा तो आगामी मार्च माह में ही यात्रियों को एस्केलेटर की सुविधा मिल पाएगी।

ग्वालियर में अंदर से लग रहा है एस्केलेटर
अन्य स्टेशनों पर एस्केलेटर बाहर से लगाया गया है। जबकि ग्वालियर में एस्केलेटर को अंदर से लगाया जा रहा है।
एस्केलेटर के अंदर लगने से आगरा एंड की ओर से ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है

Updated : 2017-01-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top