Top
Home > Archived > कडक़ड़ाती सर्दी : बुंदेलखंड का आम जनजीवन बेहाल

कडक़ड़ाती सर्दी : बुंदेलखंड का आम जनजीवन बेहाल

सर्द हवाओं ने बिगाड़ी यातायात की रफ्तार
अस्त-व्यस्त सडक़ व रेल मार्ग पर प्रभाव के कारण यात्री परेशान


झांसी।
उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की सर्दी का प्रभाव समूचे बुंदेलखंड में भी दिखाई देने लगा है। पिछले दो दिन से पड़ रही सर्दी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्रशासन के प्रबंधों में कमी के चलते गरीब जनता कड़ाके की सर्दी में बेहाल दिखाई दे रही है। दिन भर बादलों की लुका छिपी के चलते यह सर्दी ज्यादा अनुभव की जा रही है। हालांकि तापमान में कोई ज्यादा उतार चढ़ाव नहीं देखा गया। इसके बाद भी मौसम की मार सामान्य दिनों की अपेक्षा कहीं ज्यादा महसूस की जा रही है। इस सर्दी के कारण जहां आम जनमानस कंपकंपाता हुआ दिखाई दे रहा है, वहीं यातायात के संचालन पर भी प्रभाव दिखाई दे रहा है। रेलगाडिय़ों के देर से चलने का क्रम लगातार बना हुआ है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वातावरण में अभी यह ठंडक चार से ज्यादा दिन तक बने रहने का अनुमान जताया जा रहा है। उत्तरी क्षेत्र में पड़ रही बर्फ के कारण भी हवाओं में गलन भरी सर्दी का अहसास किया जा रहा है। जिसके कारण सुबह देर तक लोग अपने घरों में कैद हुए दिखाई दिए। सुबह हल्की धूप निकलने के बाद ही लोग अपने काम से बाहर निकलते देखे गए।

इस सर्दी के कारण जहां बाजार में चाय के ठेलों पर प्रतिदिन की अपेक्षा खासी भीड़ दिखाई दी, वहीं चाट पकौड़े के ठेलों पर भी लोगों ने जमकर आनंद उठाया। इसके अलावा लोगों ने शहर के उद्यानों में जाकर सर्दी की धूप का आनंद लिया। यातायात पर सर्दी के प्रभाव के चलते देखा जा रहा है कि दक्षिण दिशा की ओर से आने वाली रेलगाडिय़ां लगभग सही समय या

Updated : 2017-01-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top